भारत में 21 साल बाद लौटा ताज : देश में जश्न का माहौल, 21 साल बाद भारत ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया

कहते हैं कि प्रतिभा किसी की मोहताज़ नहीं होती l चंडीगढ़ की हरनाज़ संधू बनी मिस यूनिवर्स 2021, खिताब जीतने वाली भारत की तीसरी सुंदरी

भारत में 21 साल बाद लौटा ताज : देश में जश्न का माहौल, 21 साल बाद भारत ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया
देश में जश्न का माहौल, 21 साल बाद भारत ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया

कहते हैं कि  प्रतिभा किसी की मोहताज़ नहीं होती l चंडीगढ़ की हरनाज़ संधू बनी मिस यूनिवर्स 2021, खिताब जीतने वाली भारत की तीसरी सुंदरी l

1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता के बाद अब, पूरे 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब किसी भारतीय ने जीता है l बता दें कि हरनाज़ ने 79 प्रतिभागियों को हराकर ये जीत हासिल की है.

हरनाज संधू एक ऐसा नाम जो भारत के लिए  गौरव का पल लेकर आया है l जिन्होंने भारत को 21 साल बाद दिलाया मिस यूनिवर्स का खिताब l उनका मिस यूनिवर्स चुना जाना पूरे देश के लिए गर्व की बात है. ये दिन खास इसलिए भी है क्योंकि आज से पहले साल 2000 में भारत को मिस यूनिवर्स का ताज मिला था.

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने चंडीगढ़ की हरनाज़ संधू (21) के मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने को लेकर कहा है कि, सप्ताह की शुरुआत करने का इस खबर से बेहतर कोई तरीका नहीं।” उन्होंने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें संधू उस सवाल का जवाब दे रही हैं जिसने उन्हें यह खिताब दिलाया।

मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब मेक्सिको की एंड्रिया मेज़ा के सिर पर सजा था l एंड्रिया अब ने ये खिताब हरनाज़ को पहनाया l हरनाज़ अब 70 वीं मिस यूनिवर्स 2021 है और यह खिताब जीतने वाली भारत की तीसरी सुंदरी है। स्विमसूट राउंड के दौरान, हरनाज़ बेहद हॉट लग रही थीं, क्योंकि उन्होंने मैरून कैप-स्लीव मोनोकिनी पहनी थी और बेहद शालीनता और शिष्टता के साथ रैंप वॉक किया था।

लारा दत्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हरनाज़ को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है, ‘मुबारक हो हरनाज़। इस क्लब में आपका स्वागत है। इसके लिए हमने 21 साल इंतजार किया था। आपने हमें बहुत बहुत बहुत गर्व महसूस करवाया है’।

बताते चलें कि मिस यून‍िवर्स 2021 का ये कंपटीशन इजरायल के Eilat में किया गया है l इस कंपटीशन के प्रील‍िम‍िनरी स्टेज में 75 से ज्यादा कंटेस्टेंट्स ने भाग लिया था l वहीं मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली हरनाज कौर संधू ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता था l इसके एक साल बाद हरनाज़ को मिस मैक्स इमेर्ज़ीग स्टार इंडिया 2018 का ताज भी मिल चुका है.

हरनाज संधू का जन्म स‍िख पर‍िवार में हुआ है l हरनाज़ संधू मूल रूप से पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं l फ‍िटनेस और योग लवर हरनाज ने अपने टीनेज के दिनों में ही ब्यूटी पेजेंट के हर मंच पर भाग लेना शुरू कर दिया था l हरनाज़ पेशे से मॉडल हैं और वो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं l हरनाज संधू रियल लाइफ में भी बेहद ग्लैमरस हैं और अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाती है l हरनाज दो पंजाबी फिल्मों में काम कर रही हैं l एक का नाम “यारा दियां पू बारां और बाई जी कुट्टांगे” है. हरनाज़ संधू की माँ एक स्त्री रोग विशेषज्ञ है , हरनाज़ अपनी माँ को अपना आइडल मानती है ।हरनाज़ खुद भी अपनी माँ के जैसे स्त्री स्वछ्ता के लिये कई बार लोगो के बीच जागरुकता फैलाने का काम कर चुकी है

हरनाज़ संधू ने इस्रियल में एक कार्यक्रम में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम कर भारत को गौरवान्वित कर दिया है। पंजाब चंडीगढ़ की सुंदरता को मेक्सिको की मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया।