कपड़ा व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने की डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मुलाकात, मंत्री सुरेश खन्ना से मिलेंगे कपड़ा व्यापारी

व्यापारी प्रतिनिधि मण्डल ने उप मुख्यमंत्री से कहा की कपड़े पर पहले से ही बहुत बड़ा संकट आ चुका है। बड़े उद्योग से जुड़े लोगो ने हर साल 15 % कपड़े के रेट बढ़ा देते है धागा ( यार्न ) के रेट बढ़ जाने से कपड़े में 15% की तेजी और आ गई है। करोना काल से कपड़ा व्यापारी बहुत बड़े घाटे में चल रहा है।

कपड़ा व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने की डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मुलाकात, मंत्री सुरेश खन्ना से मिलेंगे कपड़ा व्यापारी
कपड़ा उद्योग व्यापार के एक प्रतिनिधिमंडल ने व्यापारी नेता अशोक मोतियानी के नेतृत्व में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मुलाकात की

लखनऊ। कपड़ा उद्योग व्यापार के एक प्रतिनिधिमंडल ने व्यापारी नेता अशोक मोतियानी के नेतृत्व में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मुलाकात की। उन्होंने कपड़ा व्यवसाइयों की समस्यायों से अवगत कराते हुए उसका निस्तारण कराए जाने की मांग की। गुरुवार को प्रतिनिधमंडल मंत्री सुरेश खन्ना से मिलकर उन्हें व्यापारी समस्याओ को लेकर ज्ञापन सौपेगा।

व्यापारी प्रतिनिधि मण्डल ने उप मुख्यमंत्री से कहा की कपड़े पर पहले से ही बहुत बड़ा संकट आ चुका है। बड़े उद्योग से जुड़े लोगो ने हर साल 15 % कपड़े के रेट बढ़ा देते  है धागा ( यार्न ) के रेट बढ़ जाने से कपड़े में 15% की तेजी और आ गई है। करोना काल से कपड़ा व्यापारी बहुत बड़े घाटे  में चल रहा है।

कॉटन कपड़े में तो ज्यादा तेजी आई है । पिछले पांच सालों में सस्ता कपड़े का रेट आसमान छू रहे है 30% से ज्यादा कपड़े का व्यापारी अपने काम धंधे बंद करने की कगार पर पहुंच गया है* ऐसे में कपड़े पर जीएसटी की दर बढ़ाए जाने से कपड़ा व्यापार बहुत जायदा प्रभावित होगा और कपड़े के रेट बह ताशा बढ़ जायेंगे जो अनुचित होगा l आज उप मुख्यमंत्री को व्यापारियों से मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से उन्हे ज्ञापन दिया और मांग की है की इसे रोका जाना चाहिए, नही तो कपड़ा व्यापारियों में नाराजगी बढ़ेगी। 

उतर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल कल  सुरेश खन्ना से मिलेंगे और अपनी समस्या बताएंगे। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मिलने वालों में कपड़ा व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी महामंत्री अनिल बजाज, सुशील गुरनानी ,प्रभू जालान ,पप्पू ग्रोवर ,किशन चंद बांबनी विनोद माहेश्वरी सहित अन्य शामिल हुए।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003