पॉलिथीन को भगाए कपड़े के थैले साथ लाए

कॉलेज के बच्चों को वितरित किए कपड़े के थैले शिक्षिका एवं समाजसेविका रीना त्रिपाठी ने थैले वितरित कर सभी से पॉलिथीन न इस्तेमाल करने की अपील की

पॉलिथीन को भगाए कपड़े के थैले साथ लाए
कॉलेज के बच्चों को वितरित किए कपड़े के थैले

लखनऊ। माननीय विधायक सरोजिनी नगर डॉक्टर राजेश्वर सिंह  द्वारा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए तारा शक्ति सिलाई केंद्र सिलाई केंद्र द्वारा सिले गए कपड़े के थैलो को के के सी कॉलेज से आए बच्चे जो वालंटियर के तौर पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में   आए थे उन्हें देकर पॉलिथीन इस्तेमाल न करने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

शिक्षिका एवं समाजसेविका रीना त्रिपाठी ने थैले वितरित कर सभी से पॉलिथीन का इस्तेमाल न करने की अपील की ताकि दैनिक दिनचर्या में हम पॉलिथीन का काम से कम इस्तेमाल करें और अपने पर्यावरण की रक्षा कर सकें। आज के समय में पर्यावरण प्रदूषण का एक बहुत बड़ा कारण पॉलिथीन की थैलियां है जिन्हें हम अपनी छोटी-छोटी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बाजार से खरीदते हैं कभी सब्जी तो कभी चिप्स और बिस्किट के रैपर के रूप में यदि हम एक कपड़े का थैला अपने साथ लेकर के चलें तो पॉलिथीन को लेने की आदत स्वत: ही छूट जाएगी। सरोजिनी नगर विधानसभा में तराशक्ति केदो में कार्यरत सैकड़ो महिलाएं इस प्रकार की थैली विधायक डॉक्टर राजेश्वर सिंह  की प्रेरणा से सिलती हैं फिर इन्हें समाज के विभिन्न वर्गों में वितरित किया जाता है।