साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 फरवरी 2022 : देखें इस हफ्ते का राशिफल

साप्ताहिक राशिफल दिनांक 14 फरवरी से 20 फरवरी तक: सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा अगला सप्ताह? यहां जानें मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ, मीन सभी का हिंदी साप्ताहिक राशिफल।.........

साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 फरवरी 2022 : देखें इस हफ्ते का राशिफल
साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 फरवरी 2022 : देखें इस हफ्ते का राशिफल

इस हफ्ते क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे आपका समय शुभ रहे l इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप इस हफ्ते होने वाले नुकसान से बच सकते हैं l फरवरी माह के तीसरे सप्ताह (14 से 20 फरवरी) में कई व्रत-त्योहार मनाए जाएंगे। इनमें सोम प्रदोष, माघी पूर्णिमा, और गणेश चतुर्थी आदि प्रमुख हैं। इस सप्ताह में माघ मास का समापन होगा और फाल्गुन मास का आरंभ होगा। फाल्गुन हिंदू वर्ष का अंतिम महीना है। ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है l ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

मेष राशिफल (Aries weekly Horoscope)…. आध्यात्मिक तथा धार्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा. सप्ताह मध्य बाद किसी फोन कॉल्स अथवा ईमेल द्वारा कोई लाभदायक सूचना मिल सकती हैं l परिवार में अचानक बड़ी धनराशि की आवश्यकता पड़ सकती है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। परन्तु कोई भी निर्णय बहुत सोच समझ कर ले अन्यथा किसी मुसीबत में भी फस सकते हैं. समय कुछ चुनौतीपूर्ण भी रहेगा, परंतु आप डटकर मुकाबला करने में भी सक्षम रहेंगे l दांपत्य जीवन में टकराहट हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अत्यंत सावधाने से काम करें। कारोबार में ठहराव महसूस करेंगे। इस सप्ताह कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। राज्यपक्ष की ओर से संकटपूर्ण परिस्थितियां निर्मित हो सकती है। यदि कहीं से पैसा उधार ले रखा है तो उसे समय सीमा में जमा करवा दें। कहीं से रुका हुआ रुपया मिलेगा l प्रॉपर्टी से आपको लाभ हो सकता है l व्यापार से जुड़े लोगों के लिए सामान्य रहने की संभावना है l समय अनुकूल है, थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्‍मीद है l आत्मविश्वास बढ़ेगा l गुस्से पर काबू रखें l हर कार्य को करने में आप आनंद महसूस करेंगे l आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आशा-निराशा के मश्रिति भाव मन में रहेंगे, स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बनेगा l किसी समारोह आदि में सम्मिलित होने का भी निमंत्रण मिलेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus weekly Horoscope)…. सप्ताह की शुरुआत में कुछ चुनौतियां रहेंगी l आपको इन चिंताओं से बाहर निकलना होगा और अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा l इस सप्ताह सामाजिक तथा परमार्थ संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी और इन कार्यों मैं समय देना आपको खुशी प्रदान करेगा l परंतु व्यर्थ के वाद विवाद तथा तर्क वितर्क से दूर रहें. किसी विशेष कार्य को करने के लिए बहुत अधिक मेहनत व प्रयास करना पड़ेगा. अपने उसूलों और सिद्धांत के साथ कोई भी समझौता ना करें l व्यापारियों के कार्य में थोड़ी तेजी आएगी। पारिवारिक स्थितियां अनुकूल बनेंगी। दांपत्य जीवन में चल रहा टकराव कुछ कम होगा। स्वास्थ्य नरम-गरम बना रहेगा। इस सप्ताह कुछ परेशानियां दूर होंगी। लंबे समय से तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना कर रहे थे तो उनमें अब कुछ कमी आएगी। आलस्य का त्याग करके काम में जुट जाना है। अवसरों और संबंधों का लाभ प्रत्येक कार्य में मिलेगा। बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी। परिवार के साथ मौज मस्ती तथा मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा. परंतु प्रेम प्रसंगों के कारण पारिवारिक सदस्यों की नाराजगी भी सहन करनी पड़ सकती है l कहीं से रुका हुआ रुपया मिलेगा.प्रॉपर्टी से आपको लाभ हो सकता है l व्यापार से जुड़े लोगों के लिए सामान्य रहने की संभावना है.समय अनुकूल है, थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्‍मीद है l आत्मविश्वास बढ़ेगा lगुस्से पर काबू रखें l हर कार्य को करने में आप आनंद महसूस करेंगे l भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है। बातचीत में संयत रहें, वाणी में कठोरता के भाव रहेंगे। खर्च में वृद्धि हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी, नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मत्रिों का सहयोग मिलेगा.


मिथुन राशिफल (Gemini weekly Horoscope)…  कुछ नई जिम्मेदारियां सामने आएंगी l परंतु परिस्थितियों का उचित तालमेल बनाकर अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाएंगे l संबंधों में भी नई ताजगी महसूस करेंगे l अपनी वाणी तथा गुस्से पर नियंत्रण रखना जरूरी है, इसकी वजह से घर के वरिष्ठ सदस्यों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है l घर के किसी सदस्य की समस्या की वजह से आप चिंतित रहेंगे l जिसका नकारात्मक असर आपके कार्यों पर ही पड़ेगा l नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी भागदौड़ रहेगी। कार्य की अधिकता के कारण थकान महसूस होगी। व्यापारियों को पूरा ध्यान कार्य पर रखना होगा। संकट का समय बीत गया है। इस सप्ताह दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा l भाई-बहनों का साथ प्राप्त होगा l दोस्तों के साथ कही बाहर पार्टी मनायेगे l मातृ सुख प्राप्त होगा स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। सप्ताह में उत्साह और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। परेशानियां काफी हद तक कम होंगी। रूके हुए काम एक बार फिर चल पड़ेंगे। आर्थिक मामलों में उन्नति होती दिखाई देगी। भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी कार्य गति पकड़ेंगे। अत्यधिक विश्राम के कारण भी शरीर में शिथिलता एवं अस्वस्थता रहेगी l तनाव का असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है l बंधुजनों और मित्रों से विवाद होने की संभावना है l नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। वस्त्रों व गहनों के प्रति रूझान रहेगा। कार्य में परश्रिम की अधिकता अधिक रहेगी.

कर्क राशिफल (Cancer weekly horoscope)….  इस सप्ताह आर्थिक मामले सुलझेंगे l भाग्य के भरोसे नहीं रहकर कर्म भी करना होगा l मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत रहेंगे। घर-परिवार के मांगलिक कार्यो में शामिल होने का अवसर आएगा। भविष्य को लेकर बनाई गई योजनाओं को कार्य रूप में परिणत करने के लिए उचित समय है l कई मामलों में आपको दिल की बजाय दिमाग से काम लेने की जरूरत है l इस समय वाहन तीव्र गति से ना चलाएं l घर के कार्यों में व्यस्तता की वजह से आप अपने व्यक्तिगत कार्यों में समय नहीं दे पाएंगे, जिसकी वजह से मन उदास भी रहेगा l आर्थिक संकटों का समाधान इस सप्ताह मिल जाएगा। नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। इस सप्ताह आपको संबंधों और अवसरों का लाभ मिलेगा। किसी महत्वपूर्ण निर्णय में परिवार के अनुभवी और वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन लेना जरूरी होगा। कार्यो को कल पर टालने की प्रवृत्ति छोड़ें। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी l तथा परिवारजनों के सहयोग से आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन भी मिलेगा l वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं l इस समय गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है l जोखिम पूर्ण कार्यों मैं रुचि ना लें l बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा l व्यापार में नए सौदे मिलेंगे.ऋण संबंधी समस्या का समाधान होगा l छात्रों को अधययन मिलगा l जीवन-साथी का साथ एवं संतान का सुख मिलेगा l नौकरीपेशा वालो को भाग- दौड़ कि स्थिति बनी रहेगी l इस सप्ताह बदन दर्द, पेट दर्द, जैसी बीमारियों के प्रति ध्यान रखें. मानसिक रूप से विशेष परेशानी इत्यादि नहीं रहेगी.अपने स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें l संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों से यश व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आत्मवश्विास में वृद्धि होगी लेकिन क्रोध की भी अधिकता रहेगी। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का र्सांनध्य व सहयोग मिलेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी.

सिंह राशिफल (Leo weekly Horoscope)…. इस सप्ताह कफ संबंधी रोग परेशान करेंगे l पुराने रोग खत्म होंगे l वात पीड़ा खत्म होगी l आलस्य और थकान महसूस होगी l चोट-मोच आ सकती है l वाहन सावधानी से चलाएं l इस सप्ताह विद्यार्थी को कठोर परिश्रम करने की आवश्यकता है, अन्यथा विपरीत परिणाम प्राप्त हो सकता है l विद्यार्थी व्यर्थ के कार्यों से अपना ध्यान हटाकर अपने अध्ययन व लक्ष्य को हासिल करने में केंद्रित रहेंगे l परंतु अपने क्रोध व आवेश पर नियंत्रण रखना चाहिए, इसकी वजह से आसान से आसान काम में भी रूकावट आ सकती है l भौतिक सुख-सुविधाओं को हासिल करने में आप अनावश्यक खर्चे कर बैठेंगे, जिस की वजह से बजट गड़बड़ा सकता है.संपत्ति संबंधी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पूर्व अच्छी तरह पढ़ लें। पारिवारिक लोगों के साथ मनोरंजक यात्रा पर जाने का अवसर आएगा। राजनीतिक, प्रशासनिक सेवाओं से जुड़े लोगों को शानदार मौके मिलने वाले हैं। कार्य सरलता से पूरे होंगे। उच्चाधिकारियों से अच्छे संबंधों का लाभ उन्नति के रूप में मिलेगा। नए कार्य व्यवसाय प्रारंभ करने के अवसर आएंगे। परिवार में कोई मांगलिक प्रसंग आएगा। परिवार के बीच किसी मुद्दे को लेकर घर तनावपूर्ण वातावरण रह सकता है l इस समय शांतिपूर्ण तरीके से तथा आपसी सामंजस्य द्वारा समस्या को सुलझाने का प्रयास करें l कोई पुरानी बीमारी के दोबारा उठने की संभावना है l किसी भी मामलों में स्पष्टता रखना जरुरी होगा.पद में उन्नति होगी, मनोकामनाएं पूर्ण होंगी, मित्रों एवं परिवारजनों से मुलाकात होने से प्रसन्नता प्राप्त होगी l आपके दाम्पत्य जीवन में सुख एवं प्रेम का इजाफा होगा.परिजनों कि कृपा एवं प्यार आपको मिलगा l अल्कोहल लेकर वाहन न चलायें. सीट बेल्ट ,हेल्मट लगाकर अपनी लेन में चले l रेस ड्राइविंग से बचे l मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी l स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भवन सुख का वस्तिार होगा, नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं.

कन्या राशिफल (Virgo weekly horoscope)…. इस सप्ताह किसी विशेष कार्य में सफलता मिलने से सुकून और शांति हासिल होगी l आप किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को बहुत ही शानदार तरीके से निभाएंगे l टूरिंग जॉब वालों को भागदौड़ अधिक रहेगी। कोई साथी ही आपका काम बिगाड़ने का प्रयास कर सकता है। सतर्क रहें। व्यापारी नए सिरे से कार्य का विस्तार करेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। संकटपूर्ण परिस्थितियों से बाहर आने का समय आ गया है। आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर रहते हुए कार्य करेंगे तो सफलता निश्चित मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के अनेक अवसर आएंगे। दूसरों पर ज्यादा विश्वास ना करें क्योंकि आपकी काबिलियत और योग्यता का लाभ कोई और उठा सकता है l प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी मामलों में पहले उचित जांच पड़ताल अवश्य करें l अपनी योजनाओं अथवा गतिविधियों को किसी के समक्ष शेयर ना करें l नौकरी पेशा लोगों को काम की अधिकता की वजह से तनाव बना रहेगा l स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें. अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहना जरूरी है l प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की कटुता आने की आशंका है आप सकारात्मक सोच के कारण जीवन एवं कार्यो को नयी दिशा देंगे l अपनों को पहचाने, जीवन को सफल बनावे l बातचीत, विचार-विमर्श से सही परिणाम देखने को मिलेंगे l दूसरों के कार्यों की आलोचना न करें l ऑफिस या बिजनेस में स्त्री वर्ग से सावधान रहने की जरूरत है l पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.संतान की गतिविधियों पर नजर रखें l हंसमुख लोगों से मुलाकात होगी l घरवालों की रोजमर्रा की जरूरत को पूरा करने में कामयाब होंगे l कुछ चीजें आपकी सेहत को काफी परेशान कर सकती है l सावधानी बरतें और अस्‍वास्‍थ्‍यकर भोजन आदतों से दूर रहें l अपने स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें l पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि संभव है, आय में भी वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी संभावित है.

तुला राशिफल(Libra weekly Horoscope)….. इस सप्ताह समय पर कार्य होने से काम-काज के प्रति नई आशा का संचार होगा l समस्याओं का निराकरण हो सकेगा l किसी वरिष्ठ अधिकारी अथवा किसी बड़ी व्यक्ति से मुलाकात आपके भाग्य के द्वार खोल देगी l आत्मविश्वास को भी बल मिलेगा l किसी के साथ किए गए वादे को आप बखूबी निभाएंगे व्यापारियों को कार्य में ठहराव रहेगा। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आपके लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशानी भरा रह सकता है। कार्य शिथिल होंगे और आर्थिक कमी महसूस हो सकती है। किसी कार्य में स्वजनों या मित्रों का सहयोग लेना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने आचरण, व्यवहार तथा वाणी को संयमित और नियंत्रित रखें l आपका कोई अपना खास व्यक्ति ही आप को धोखा दे सकता है l ससुराल पक्ष के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें l घर के बुजुर्गों के सम्मान में किसी भी प्रकार की कमी ना आने दे l पति पत्नी के बीच चल रही गलतफहमीओं का निवारण होगा l बदलते मौसम का नकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है l इस समय लापरवाही करना तथा असंतुलित दिनचर्या आपके स्वास्थ्य संबंधी मुश्किलें बढ़ा सकती है l  मन खुश रहेगा और रुके कार्य बन सकते हैं l इस सप्ताह विद्यार्थी धेर्य के साथ परिश्रम करते हुए आगे बढ़ेंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी.कारोबारी कार्यो में लाभ के योग है l नौकरीपेशा वालो के लिए भाग दौड़ कि स्थिति बनेगी l अधिकारियो से अनुकूलता बनी रहेगी. समय समय उन्नति वाला बना हुआ है l अपने जीवनसाथी का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा l परन्तु संतान के प्रति आपकी चिंता भर बनी रहेगी l बड़े भाई-बहिन सम्बन्ध अनुकूल होगा l नकारात्मकता को हावी न होने दें एवं समस्याओं का मुकाबला करने से कुछ ही समय में सफलता मिलेगी l इस सप्ताह बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें. किसी भी मुद्दे पर राय देते समय उत्तेजित ना हों l शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, स्थान परिवर्तन हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)…. यह सप्ताह थोड़ा मानसिक उलझनों से भरा रहेगा। किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य के सहयोग से परेशानियों से राहत अनुभव करेंगे। इस समय कोई भी निर्णय लेते समय ठंडे दिमाग तथा धैर्य से काम ले. कोई अप्रिय अथवा अशुभ समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा l कार्य-व्यवसाय शिथिल रहेंगे। आपका स्वास्थ्य भी गड़बड़ा सकता है लेकिन कठिन परिस्थितियों में भी आपको उत्साही बने रहना होगा। आर्थिक परेशानी महसूस होगी। घर परिवार का वातावरण सुखद व सौहार्दपूर्ण रहेगा. तथा आपसी संबंधों में भी उचित सामंजस्य रहेगा l किसी विशेष कार्य के पूरा नहीं हो पाने के कारण परेशान रहेंगे। आगे बढ़ने के अनेक अवसर आएंगे। व्यस्तता के बावजूद आप अपने व्यक्तिगत तथा रुचि संबंधी कार्य के लिए भी समय निकाल लेंगे. विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने अध्ययन तथा कैरियर को लेकर गंभीर रहेंगे l वित्तीय मामलों में संतुलन बना कर रखना बहुत जरूरी है. नौकरी पेशा लोग अपने उच्च अधिकारियों के साथ वाद विवाद ना करें l व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक परेशानियों नकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है l इसलिए अपने स्वभाव में धैर्य और संयम बना कर रखना जरूरी है l पूंजी निवेश संभव है l कार्यों में प्रयास, परिश्रम से संतोष रहेगा l नई योजनाएं सार्थक होंगी l अपरिचितों पर अधिक विश्वास न करें l खान-पान में नियमितता रखें l उच्चाधिकारियों से मतभेद रहेंगे l व्यापारी वर्ग के लिए व्यापार में परिवर्तन की आशंका बनी रहेगी l जो लोग अभी तक अपने व्यवसाय में सफल नहीं हो पायें हैं l कारोबार में उपलब्धि को बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहेगे l माता -पिता से प्रेममय सम्बन्ध रहेगा l मांसपेशियों में खिंचाव सम्भव है और जोड़ों में दर्द के अतिरिक्‍त आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य की अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है l संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। उच्च शक्षिा एवं शोध आदि कार्यों के लिए विदेश प्रवास की संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। माता व परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ती के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना भी बन रही है.

धनु राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)….. इस सप्ताह अधिकारी वर्ग से मैत्री लाभदायक रहेगी l नौकरी में मेहनत अधिक करनी होगी। नए कार्य प्रारंभ करने का यह उचित समय नहीं है इसलिए जो चल रहा है उसे चलने दें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन में मनमुटाव और विवाद हो सकता है। यह सप्ताह सामान्य रहेगा। कुछ कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे तो कुछ में उलझनें बनी रहेंगी। अपनी बातों को मनवाने के लिए आपको कठिन प्रयास करने होंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई से संबंधित उचित परिणाम मिल सकता है l परंतु भावनाओं में आकर कोई भी निर्णय ना लें l मानसिक तनाव से बचने के लिए योग और ध्यान का रास्ता अपनाएं. कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है. इंजीनियरिंग से जुड़े छात्रों को विशेष लाभ होने की संभावना है l इस समय आमदनी बढ़ने के साथ-साथ खर्चों की भी बहुत अधिकता रहेगी l अकारण ही किसी के साथ वाद विवाद जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो सकती हैं l बेहतर होगा कि दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें l घरेलू जिम्मेदारियों का निर्वहन आप बखूबी करेंगे l मित्रों का भी भरपूर साथ व सहयोग रहेगा l सिर दर्द माइग्रेन की समस्या बढ़ सकती है. गरिष्ठ तथा तली भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें l छात्रों को सही दिशा में की गई मेहनत और लगन का फल अवश्य मिलेगा. अधिक परिश्रम का कम परिणाम मिलने की संभावना है l नौकरी में प्रोन्नति के योग है l पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव भरा होगा.जीवनसाथी की सेहत पर विशेष ध्यान दें. संतान पक्ष की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी इस मिल सकती है l मानसिक थकान एवं दांतों शिकायत की हो सकती है. जीवन-साथी के साथ मधुरता का योग है एवं वैचारिक तनाव से बचे l आंखों एवं सिर में दर्द हो सकता है. नींद पूरी लें.प्रातःकालीन गुड़ एवं चना नास्ते में लें l नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जम्मिेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी, संतान को कष्ट रहेगा।


मकर राशिफल (Capricorn weekly Horoscope)…
इस सप्ताह वाणी पर संयम रखें. किसी से विवाद हो सकता है l झगड़े तथा वाद विवाद की स्थिति से दूरी बनाकर रखें l आकस्मिक खर्चे परेशान करेंगे l आपके कोई प्रिय वस्तु चोरी हो जाने या गुम हो जाने का भय है l इस सप्ताह बेरोजगारों को अभी और भागदौड़ करनी पड़ सकती है l प्रॉपर्टी या शेयर को बेचने सम्बन्धी मामलों में सतर्कता बरतें l युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए और अधिक मेहनत करनी चाहिए l नौकरी में बदलाव करना चाहें तो समय उत्तम है। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। परिवार के साथ मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों के साथ सहयोगात्मक रवैया रखना होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। संकटपूर्ण समय बीतने वाला है। कार्यो को गति मिलेगी इसलिए पूरे जी जान से जुट जाएं और कार्यो को गति देने का प्रयास करें। नए व्यवसाय स्थापित करने के लिए समय ठीक है। पुराने कार्यो को विस्तार देने का प्रयास करें। वाहन अथवा भूमि संबंधी खरीदारी भी संभव है l भविष्य संबंधी कोई महत्वपूर्ण योजना बनेगी जो कि लाभदायक रहेगी l किसी से अचानक हुई मुलाकात गहरे रिश्ते में तब्दील हो सकती हैं l आपके हाथ से व्यवसाय संबंधी कोई बड़ा ऑर्डर या डील निकल सकती है, इसलिए लापरवाही बिल्कुल ना बरतें l आपकी व्यवस्थित दिनचर्या तथा खान-पान आपको मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ रखेंगे. तथा आप खुद को ऊर्जावान तथा स्फूर्ति भरा महसूस करेंगे l दूसरों के कारण अनायास प्रगति होगी.व्यापारिक कार्यों में उन्नति का योग है. कृषि द्वारा लाभ होगा, धर्म-कर्म की वृद्धि होगी, शत्रुओं का नाश होगा. विजय हासिल होगी l यात्रा में क्लेश उत्पन्न हो सकता है l स्वास्थ्य को लेकर कोताही न बरतें.पुरानें रोगों में भी वृद्धि हो सकती है.खान-पान पर ध्यान दें एवं संतोष रखें.सप्ताह के अंत में एसिडिटी हो सकती है. ज्यादा मसालेदार खाने से बचें l पुरानी प्रेमिका आपकी प्रतिष्ठा पर ठेस पहुंचाने का हरसंभव प्रयास कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें.

 
कुंभ राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)…. यह सप्ताह सफलता प्रद है l व्यापार में नए अवसर मिलेंगे l धार्मिक व मांगलिक आयोजन में आपकी व्यस्तता रह सकती है इस सप्ताह कार्यो में गति आएगी। कार्य व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनेंगी। नौकरी में लगातार उन्नति की ओर अग्रसर होंगे। पैसों का आगमन होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी विशेष कार्य को पूरा करने के लिए निजी संबंधों का लाभ उठाना होगा। पाँव के दर्द से आपको छुटकारा मिलेगा l वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं l कफ संबंधी रोग परेशान करेंगे l स्वास्थ्य उत्तम है l पुराने रोग खत्म होंगे l मधु एवं नीबू का प्रातःकालीन सेवन करें l कोई खास काम पूरा हो जाएगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। अपनी बात मनवाने के लिए किसी पर अनावश्यक दबाव न डालें। अपनी वाणी पर संयम रखें। आपके साथ धोखाधड़ी तथा विश्वासघात हो सकता है l इसलिए किसी पर भी विश्वास करने से पहले उसकी नियत को समझना आवश्यक है l अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। भविष्य को संवारने के लिए वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान देना आवश्यक है. सरकारी सेवारत लोगों को पब्लिक डीलिंग करते समय सावधान रहने की जरूरत है l स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें l मनोबल बढ़ेगा.परिवार में किसी आयोजन की चर्चा होगी l क्रोध ना करें और मन को शांत रखें l आर्थिक मामलों में दूसरों की सलाह से आपको नुकसान पंहुच सकता है l विरोधियों से सावधान रहें l जो लोग अभी तक अपने व्यवसाय में सफल नहीं हो पायें हैं. कारोबार में उपलब्धि को बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहेगे l जीवनसाथी से धन की प्राप्ती हो सकती है, यात्रा लाभप्रद रहेगी.

 
मीन राशिफल (Pisces weekly Horoscope)…. इस सप्ताह सुखद,सफल यात्रा के योग बनेंगे l तात्कालिक समस्या,मतभेंदों का निराकरण हो पाएगा l परिवार में किसी व्यक्ति के साथ कहासुनी हो सकती हैं l बेहतर होगा कि व्यर्थ के वाद विवाद में ना पड़े l संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंता रहेगी l किसी विशेषज्ञ से सलाह मशवरा करना जरूरी है l क्रोध और आवेश पर संयम रखें l धन संबंधी मामलों में लाभदायक स्थितियां बनेंगी। भूमि, संपत्ति, वाहन में बढ़ोतरी होगी। दांपत्य जीवन सुखद होगा। नए प्रेम संबंध प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। संकट टल गया है भगवान को धन्यवाद दें। आर्थिक रूप से आप पहले से ज्यादा सक्षम और सुद्रण स्थिति में रहेंगे l कर्मचारियों तथा स्टाफ का कार्य के प्रति पूर्ण समर्पण रहेगा l नई पार्टी साथ संपर्क स्थापित करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार अवश्य करें l समय अनुकूल है विशेषकर आर्थिक स्थितियों को उत्तम बनाने के लिए किए गए प्रयास सार्थक होंगे। अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें। नौकरी में आनंददायक स्थिति बनेगी। पारिवारिक वातावरण सुखद तथा अनुशासित रहेगा l स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें l मेहनत पर ज्यादा जोर देना होगा l संतान के परीक्षा-परिणाम परेशान कर सकते हैं l अनपेक्षित प्रस्तावों से भी परेशानी हो सकती है l गंभीर रहने से सुखद परिणाम मिलेगा l किसी सूचना से प्रसन्नता मिलेगी l दूसरों की देखादेखी नहीं करें l नौकरी वालो को प्रोन्नति एवं लाभ होगा l अपने आप से प्रेम करे l आप देर रात जागने वाली आदत से बचें अन्यथा अनिद्रा से ग्रस्त हो सकते हैं l जीवन को व्यवस्थित रखें l अव्यवस्थित जीवनशैली सेहत को प्रभावित कर सकती है एवं पेट में विकार हो सकता है l पैरों में दर्द एवं थकान संबंधी शिकायत हो सकती है l इस दौरान अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ डीलिंग में सचेत रहें l माता का सांनध्यि व सहयोग मिलेगा, बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी, दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं, लेखनादि कार्यों से आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं.