महोबा : शॉर्ट सर्किट से एसबीआई बैंक में लगी आग, कम्प्यूटर, दस्तावेज जलकर खाक

बैंक में रखे दस्तावेज, कंप्यूटर आदि सामान आग की चपेट में आ गए। क्षति का क्या आंकलन है यह अभी साफ नहीं हो पा रहा। आग कैसे लगी इसको लेकर भी बैंक अधिकारी कुछ भी बोलने से मना कर रहे हैं। ...

महोबा : शॉर्ट सर्किट से एसबीआई बैंक में लगी आग, कम्प्यूटर, दस्तावेज जलकर खाक
शॉर्ट सर्किट से एसबीआई बैंक में लगी आग

महोबा जिले के कबरई कस्बा की भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में आग लगने से दस्तावेज और कैश जल गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। सोमवार सुबह बैंक खुलने के बाद ग्राहक लेनदेन के लिए पहुंचे थे, तभी कस्बे के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई।

महोबा जनपद के कबरई थाना कस्बा क्षेत्र में एसबीआई बैंक शाखा संचालित है। त्योहारों के अवकाश के बाद आज बैंक शाखा खुलनी थी। सुबह जब यहां से गुजर रहे राहगीरों और आने वाले स्टाफ ने बैंक के अंदर धुएं की उठती लपटों को देखा तो हड़कंप मच गया। इसकी सूचना तत्काल बैंक मैनेजर अंकुर कुमार वर्मा को दी गई। बैंक के अंदर उठता धुंआ धीमे-धीमे आग में तब्दील हो गया और जैसे ही बैंक शाखा खोली गई, अंदर नजारा देख लोग हैरत पड़ गए।

साथ ही बैंक में रखे जरूरी दस्तावेजों सहित सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना के एक घंटे बाद दमकल मशीन पहुंचीं, तब तक बैंक का सारा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर सीओ सिटी राम प्रवेश राय ने निरीक्षण कर कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

बंद था बैंक, आग लगने के कारणों का नहीं चल सका पता : अंदर बैंक शाखा में चारों तरफ आग ही आग लगी हुई थी। सूचना पर सीओ सिटी रामप्रवेश राय, थाना कबरई पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। सभी ने कड़ी मशक्कत के बाद बैंक शाखा में लगी आग पर काबू पाया है। बैंक में रखे दस्तावेज, कंप्यूटर आदि सामान आग की चपेट में आ गए। क्षति का क्या आंकलन है यह अभी साफ नहीं हो पा रहा। आग कैसे लगी इसको लेकर भी बैंक अधिकारी कुछ भी बोलने से मना कर रहे हैं। जबकि इस पूरे मामले को लेकर सीओ सिटी रामप्रवेश राय ने बताया कि आग किस कारण से लगी इसको लेकर जांच की जा रही है, बंद बैंक शाखा में आग लगी थी जिस पर काबू पा लिया गया है और पूरे मामले की जांच चल रही है।