7 जनवरी तक रेलवे ने 16 ट्रेनों को निरस्त किया : 20 बदले रूट से चलेंगी, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, बेगमपुरा, गरीब रथ समेत 49 ट्रेनें प्रभावित

मुरादाबाद रेल डिवीजन के रोजा रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग और नॉन इंटरलॉकिंग वर्क के लिए आज से 7 जनवरी तक ब्लॉक रहेगा। इसकी वजह से रेलवे ने इस रूट की 16 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। 20 ट्रेनें इस दौरान रूट बदलकर चलाई जाएंगी। जबकि 3 ट्रेनों का शेड्यूल बदला गया है। प्रभावित होने वाली ट्रेनों में कुछ को शॉर्ट टर्मिनेट भी किया गया है।

7 जनवरी तक रेलवे ने  16 ट्रेनों को निरस्त किया : 20 बदले रूट से चलेंगी, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, बेगमपुरा, गरीब रथ समेत 49 ट्रेनें प्रभावित
रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग के चलते 3 से 7 जनवरी तक 18 ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है।

मुरादाबाद रेल डिवीजन के रोजा रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग और नॉन इंटरलॉकिंग वर्क के लिए आज से 7 जनवरी तक ब्लॉक रहेगा। इसकी वजह से रेलवे ने इस रूट की 16 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। 20 ट्रेनें इस दौरान रूट बदलकर चलाई जाएंगी। जबकि 3 ट्रेनों का शेड्यूल बदला गया है। प्रभावित होने वाली ट्रेनों में कुछ को शॉर्ट टर्मिनेट भी किया गया है। मुरादाबाद रेल डिवीजन के सीनियर DCM सुधीर सिंह ने जानकारी दी है कि दोहरीकरण और विद्युतिकरण का काम पूरा होने के बाद रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम चल रहा है। यह काम 3 जनवरी से शुरू होकर 7 जनवरी तक चलेगा। इसलिए इसके लिए यहां ब्लॉक लिया गया है। सीनियर DCM ने जानकारी दी है कि इस दौरान कुल 49 ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इनमें से 16 ट्रेनों को निरस्त किया गया है।

निरस्त की गई ट्रेनों की सूची

ये 16 ट्रेनें रहेंगी निरस्त : जिन 16 ट्रेनों को निरस्त किया गया है, उनमें बेगमपुरा एक्सप्रेस और वाराणसी से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गरीब रथ ट्रेन भी शामिल है। इसके अलावा प्रयागराज और सहारनपुर के बीच चलने वाली प्रयागराज-सहारनपुर एक्सप्रेस को भी कैंसिल किया गया है। दरभंगा जंक्शन से अमृतसर के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस और लखनऊ- काठगोदाम स्पेशल भी निरस्त रहेगी। बनारस से दिल्ली के बीच चलने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है।

सत्याग्रह एक्सप्रेस समेत 20 ट्रेनों का रूट बदला

सत्याग्रह एक्सप्रेस और कटरा व कामाख्या के बीच चलने वाली वेष्णों देवी स्पेशल ट्रेन समेत 20 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। ये ट्रेनें रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग के कार्य के दौरान बदले हुए रूटों से चलाई जाएंगी। रेलवे की ओर से इस बारे में यात्रियों को SMS के जरिए भी सूचना दी जा रही है।

डायवर्ट की गई ट्रेनों की सूची।

ये ट्रेनें लखनऊ में शॉर्ट टर्मिनेट होंगी

मुरादाबाद रेल डिवीजन के सीनियर DCM सुधीर सिंह के अनुसार ट्रेन नंबर 15073 को 4 से 6 जनवरी तक लखनऊ स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा। इसके अलावा ट्रेन नंबर 15075 को भी 5 जनवरी को लखनऊ में ही शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा। ये दोनों ट्रेनें इससे आगे अपने निर्धारित स्टेशनों तक नहीं जाएंगी। ट्रेन नंबर 15075 और ट्रेन नंबर 15076 को लखनऊ से शुरू किया जाएगा।

इन ट्रेनों का शेड्यूल बदला