दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के हल्के झटके : रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 5.4 तीव्रता का भूकंप आया। पूंछ में काफी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए।

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के हल्के  झटके : रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई
दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के हलके झटके

लखनऊ : दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गए हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की 5.4 मापी गई है। राजधानी में भी दोपहर 1 बजकर 40 मिनट के आसपास दस सेकेण्ड के लिए भूकंप के झटके महसूस किये गए। राजधानी के जॉपलिंग रोड पर स्थित एक प्राइवेट कंपनी की अधिकारी ने बताया कि वो लंच कर रही थी, इस दौरान उसे चक्कर सा महसूस हुआ। और कुछ सेकेण्ड के लिए वो असंतुलित भी हो गई। हालाँकि अभी तक भूकंप के झटकों से किसी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।  

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 5.4 तीव्रता का भूकंप आया। पूंछ में काफी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए।

हिमाचल में भी महसूस हुए झटके : हिमाचल प्रदेश में भी मंगलवार को दोपहर 1:33 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके लगते ही लोग दहशत में घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। चंबा जिले के भरमौर, कुल्लू, ऊना, हमीरपुर, मंडी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। राज्य आपदा प्रबंधन के प्रवक्ता के बताया कि प्रदेश के कई जिलों में भूकंप के झटके लगे हैं। फिलहाल कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। कुछ सेकेंड के लिए धरती हिली। घबराए लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। पंजाब में गुरदासपुर, होशियारपुर, लुधियाना और जालंधर समेत पूरे प्रदेश में लोगों को हल्के झटके लगे। वहीं हरियाणा में फतेहाबाद में हल्की कंपन हुई तो घबराए लोग अपने घरों से बाहर आ गए।