सपा ने जारी की 10 और प्रत्याशियों की सूची, देखें किसे कहां से मिला टिकट

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 10 और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कि है। इस सूची में बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया मऊ, बलिया और चंदौली से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है।

सपा ने जारी की 10 और प्रत्याशियों की सूची, देखें किसे कहां से मिला टिकट
सपा ने जारी की 10 और उम्मीदवारों की सूची

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 10 और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कि है। इस सूची में बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया मऊ, बलिया और चंदौली से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है।

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के पहले चरण में आज से मात्र दो दिन रह गए हैं। इसी बीच पार्टी के प्रचार के साथ-साथ उम्मीदवारों की घोषणा भी कर रही हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने मंगलवार को 10 और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कि है। इस सूची में बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया मऊ, बलिया और चंदौली से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची में महिलाओं को जगह नहीं मिली हैं।

इन 10 प्रत्याशियों का हुआ ऐलान

पार्टी की ओर से जारी की गयी इस सूची में राजेन्द्र चौधरी बस्ती की रुदौली विधानसभा सीट से, महेन्द्र यादव बस्ती की बस्ती सदर सीट से, परशुराम निषाद महराजगंज की फरेन्दा विधानसभा सीट से, उदय नारायण गुप्ता कुशीनगर की तमकुहीराज विधानसभा सीट से, राजेश प्रताप कुशीनगर की कुशीनगर सीट से, पिन्टू सैंथवार देवरिया की विधानसभा सीट से, विजय रावत देवरिया की बरहज विधानसभा सीट से, सुधाकर सिंह मऊ की मधुवन सीट से, जय प्रकाश अंचल बलिया की बैरिया विधानसभा सीट से, मनोज सिंह डब्लू चन्दौली की सैयदराजा विधानसभा सीट से प्रत्याशियों के नाम सूची में शामिल हैं।

इस सूची में 24 प्रत्याशियों का हुआ था ऐलान

बता दे कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार को 24 प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी की थी। इस सूची में पूर्वांचल के जिलों की सीटों का ऐलान किया गया था। सपा ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी प्रत्याशी दे दिया था। सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर नगर से सुभावती शुक्ला को टिकट दिया गया। आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव को मैदान में उतारा गया। अखिलेश यादव सपा के जिलाध्यक्ष रहे हैं और पहले भी मुबारकपुर से उतरे हैं। शुरुआत में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के मुबारकपुर से भी लड़ने की सूचना आई थी।

सपा की इस लिस्ट में तीन महिलाओं का नाम है। सुभावती शुक्ला के अलावा जौनपुर की मड़ियाहूं से सुषमा पटेल और गोंडा की मैहनौन से नंदिता शुक्ला को टिकट दिया गया। सुषमा बसपा से पिछले दिनो सपा में आई थीं। वाराणसी की दो सीटों का ऐलान किया गया है। वाराणसी दक्षिणी से किशन दीक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उतारा गया है। किशन युवा और नया चेहरा हैं। सुरेंद्र पहले भी विधायक और मंत्री रहे हैं। सपा के अन्य प्रत्याशियों में प्रतापगढ़ की विश्वनाथ गंज से सौरभ सिंह, रानीगंज से आरके वर्मा को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से अंसार अहमद को उतारा गया है। गोंडा की तरबत गंज से रामभजन चौबे, मनकापुर से रमेश चंद्र गौतम, गौरा से संजय कुमार, बस्ती की हरैया सीट से त्रियंबक पाठक को उतारा गया है।

UP Election Info: उत्‍तर प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव 2022 में 403 व‍िधानसभा सीट के ल‍िए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है। कुल 7 चरणों में होगा यूपी में चुनाव। मतगणना 10 मार्च को होगी।