देश व प्रदेश का सुचारू रूप से हो विकास : जेपीएस राठौर

ज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह में उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम में आयोजित उद्यमिता विकास और सार्वजनिक-निजी-सहकारी भागीदारी को सुदृढ़ बनाना विषय पर हुृई गौष्ठी में कही।

देश व प्रदेश का सुचारू रूप से हो विकास : जेपीएस राठौर
देश व प्रदेश का सुचारू रूप से हो विकास : जेपीएस राठौर

लखनऊ। सहकारिता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर ने कहा कि उद्यमिता विकास और सार्वजनिक-निजी- सहकारी भागीदारी को सुदृढ़ बनाने के लिए मानव संसाधन विकास प्रशिक्षण  एवं नियमों में शिथिलता पर विशेष बल दिया। जिससे अधिक से अधिक निजी सहयोगी जुड़ सके और प्रदेश व देश का सुचारू रूप से विकास हो सके।

यह बात राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह में उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम में आयोजित उद्यमिता विकास और सार्वजनिक-निजी-सहकारी भागीदारी को सुदृढ़ बनाना विषय पर हुृई गौष्ठी में कही।

भंडारण निगम मुख्यालय में हुई सहकारिता सप्ताह पर गोष्ठी : कार्यक्रम में प्रो. एचके मिश्र ने कहा कि विकास एवम सिद्धांतो में समन्वय स्थापित करने पर बल दिया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम के प्रबंध निदेशक श्रीकांत गोस्वामी ने सहकारी भागीदारी को मजबूत बनाने के लिए कई सुझाव पेश किए।

उन्होंने कहा कि खाद्यान्नों के उत्पादन व खरीद के बढ़ते स्तर की जरूरतों को पूरा करने और खाद्यानो के खुले स्थान पर भंडारण अर्थात सीएपी  पर निर्भरता कम करने के उद्देश्य से यह विभाग क्षमता से अधिक भंडारण की क्षमता होगी। इससे पूर्व प्रमुख सचिव बीएल मीणा, विशेष सचिव अच्छे लाल सिंह यादव, अपर आयुक्त केपी सिंह, भारतीय खाद्य निगम के महाप्रबंधक रजत शर्मा ने सहकारी सप्ताह के आयोजन का शुभारंभ किया।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल  -  7398265003