45 लाख की डकैती के मामला में हुआ बड़ा खुलासा, पूर्व विधायक के बेटे समेत 11 आरोपी गिरफ्तार : UP

आरडीसी में स्थित देविका चैंबर्स में हुई 45 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने 11 आरोपी को किया गिरफ्तार l इनमें से एक आरोपी हापुड़ के पूर्व विधायक गजराज सिंह का बेटा सतेंद्र सिंह उर्फ बॉबी है l वारदात के मास्टरमाइंड आंध्र प्रदेश के गुंटूर में कृष्णा नगर के रहने वाले विनय तेजा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है

45 लाख की डकैती के मामला में हुआ बड़ा खुलासा, पूर्व विधायक के बेटे समेत 11 आरोपी गिरफ्तार : UP
गाजियाबाद में हुई 45 लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में RDC में स्थित देविका चैंबर्स में हुई 45 लाख रुपए की डकैती मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक के बेटे समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इनके पास से 38 लाख 30 हजार रुपए की कैश भी बरामद किया गया है.वहीं, बची हुई रकम की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार उनके ठिकानों में दबिश दे रही है.

दरअसल, बीते मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में 45 लाख रुपए के लूट की सूचना मिली थी. जिसके बाद फौरन एसपी सिटी के नेत्रत्व में टीम ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू करते रुख साफ कर दिया था. ये मामला लूट का नहीं है. बल्कि सभी आरोपी पीड़ित व्यापारी के जानने वाले हैं. लेकिन इस घटना में मारपीट हुई और वारदात के समय मौके पर 7 आरोपी मौजूद थे, इसलिए पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ डकैती की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

पुलिस कर रही जांच-पड़ताल : इस दौरान एसएसपी ने बताया कि अब तक इस मामले में 11 आरोपियों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से एक आरोपी हापुड़ के पूर्व विधायक गजराज सिंह का बेटा सतेंद्र सिंह उर्फ बॉबी है. उन्होंने कहा कि वारदात के मास्टरमाइंड आंध्र प्रदेश के गुंटूर में कृष्णा नगर के रहने वाले विनय तेजा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, पुलिस 1 करोड़ की रकम यहां तक कैसे पहुंची इसकी जांच की जा रही है.

चेन बनाकर दिया घटना को दिया अंजाम : एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने एक चेन के रूप में इस वारदात को अंजाम दिया था. 12 अगस्त को किसी शख्स के जरिए पीड़ित का संपर्क वारदात के मास्टरमाइंड विनय तेजा से हुआ था. उस समय विनय तनेजा ने उन्हें झांसा दिया कि 1 करोड़ के रुपए के निवेश पर बहुत कम समय में ज्यादा फायदा दे सकता है. जिसमें व्यापारी ने आरोपी तेजा के झांसे में आकर 1 एक करोड़ रुपए लेकर गुरुग्राम आ गया. वहां पर उसकी मुलाकात तेजा के साथी दीपक पलटा से हुई. इसके बाद वह दिल्ली होते हुए गाजियाबाद पहुंचा.

एडवोकेट की बहन से बरामद हुई रकम : पुलिस अधिकारी ने कहा कि एडवोकेट के बहनोई अरविंद त्यागी को गिरफ्तार किया तो पता चला कि डकैती की रकम उसकी पत्नी ने छिपा दी है. पुलिस ने उसके घर में दबिश देकर उसकी पत्नी रीना त्यागी को भी गिरफ्तार कर उसके पास से 32 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं. वहीं, राजीव त्यागी से 1,30,000 रुपए और सत्येंद्र उर्फ बॉबी के पास से 5 लाख रुपए बरामद किए हैं.

पूर्व विधायक के बेटे के खिलाफ दर्ज कई मामले : बता दें कि हापुड़ से पूर्व विधायक गजराज सिंह के बेटे सत्येंद्र के खिलाफ अब तक कुल 8 मुकदमों की जानकारी मिली है. यह मुकदमे नोएडा, हापुड़ और मुरादाबाद में दर्ज हैं. पुलिस इन सभी मामलों में जांच-पड़ताल कर रही है.

लूटपाट के बाद मेरठ के मॉल में की खरीदारी : एसएसपी ने बताया कि लूटपाट के बाद सतेंद्र उर्फ बॉबी अपनी कार में अरविंद त्यागी, राजीव त्यागी और गौरव चौधरी को लेकर मेरठ पहुंचा। वहां सभी आरोपियों ने लूट की रकम से कपड़े व अन्य सामान की खरीदारी की। लूट की रकम अरविंद त्यागी की पत्नी रीना के पास से मिलने के चलते उसे गिरफ्तार किया गया है।