"स्वास्थ्य शिविर में 55 मरीजों को परामर्श, किशोरियों को माहवारी स्वच्छता पर जानकारी एवं सेनेटरी पैड का वितरण"

प्रयागराज के बमरौली क्षेत्र में विमल होमियो सदन ट्रस्ट द्वारा आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 55 मरीजों को परामर्श और दवाएं वितरित की गईं। शिविर में किशोरियों को माहवारी के दौरान स्वच्छता बनाए रखने की जानकारी दी गई और उन्हें नि:शुल्क सेनेटरी पैड वितरित किए गए। आयोजक डॉ. प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह शिविर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और किशोरियों को सही देखभाल की जानकारी देने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

"स्वास्थ्य शिविर में 55 मरीजों को परामर्श, किशोरियों को माहवारी स्वच्छता पर जानकारी एवं सेनेटरी पैड का वितरण"
नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर

प्रयागराज। 14 अक्टूबर 2024 : बमरौली के बाखर क्षेत्र में रविवार को विमल होमियो सदन ट्रस्ट के द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मे 55 मरीजो को परामर्श एवं आवश्यकता अनुसार दवा का वितरण किया गया। साथ किशोरियों को माहवारी के दौरान स्वछता रखने संबंधी जानकारी देते हुए उन्हें सेनेटरी पैड का वितरण किया गया। 

दवा व सेनेटरी पैड वितरण कर किया गया जागरूक

साथ ही शिविर में किशोरियों एवं महिलाओं को साफ कपड़े व पैड के सही तरीके से उपयोग के बारे मे बताया गया। शिविर में मौजूद 10 किशोरियों को नि:शुल्क सेनेटरी पैड वितरित कर उन्हें जागरूक करते हुए उसके उपयोग के लिए प्रेरित किया गया। शिविर मे सर्दी बुखार, एलर्जी, बीपी के मरीजों को परामर्श व दवा दिया गया।

किशोरियों को माहवारी में स्वच्छता संबंधित दी गई जानकारी

चिकित्सा के क्षेत्र मे विमल होमियो सदन लगातार सुविधा प्रदान कर रहा है। शिविर के आयोजक व विमल होमिओ सदन ट्रस्ट के संस्थापक डॉ प्रदीप कुमार श्रीवास्तव बताते है कि "किशोरियों को माहवारी के समय किशोरियों के मन मे कई सवाल होते है जिनके बारे मे सही जानकारी रहना और उन दिनों की साफ सफाई के बारे मे जानना बहुत ही आवश्यक है। विमल होम्यो सदन लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के साथ साथ बच्चों की निःशुल्क शिक्षा के लिए लंबे समय से कार्य कर रहा है।"