उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रायबरेली रोड स्थित SGPGI में 23 स्टाफ कोरोना संक्रमित, पीजीआई में कोरोना की दस्तक के बाद कर्मचारियों में खौफ

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल प्रशासन ने सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया है। दरअसल, एसजीपीजीआई अस्पताल में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हजारों की संख्या में लोग इलाज कराने के लिए रोज आते हैं। इसकी वजह से अस्पताल प्रशासन के साथ ही वहां के स्टाफ में भय का माहौल बन गया है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रायबरेली रोड स्थित SGPGI में 23 स्टाफ कोरोना संक्रमित, पीजीआई में कोरोना की दस्तक के बाद कर्मचारियों में खौफ
उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रायबरेली रोड स्थित SGPGI में 23 स्टाफ कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को 13,681 नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सोचने पर मजबूर हो गया है। कोरोना शिक्षण संस्थानों के साथ ही सरकारी अस्पतालों में भी हावी होता नजर आ रहा है। लखनऊ के रायबरेली रोड स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में 23 स्टाफ और कैंपस के लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, पीजीआई में कोरोना की दस्तक के बाद कर्मचारियों में खौफ का मंजर है।

बीते दिनों भी यहां 5 संक्रमित मरीज मिले थे, जिसके बाद हड़कंप मच गया था। जानकारी के मुताबिक, अस्पताल प्रशासन ने सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया है। दरअसल, एसजीपीजीआई अस्पताल में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हजारों की संख्या में लोग इलाज कराने के लिए रोज आते हैं। इसकी वजह से अस्पताल प्रशासन के साथ ही वहां के स्टाफ में भय का माहौल बन गया है। पीआरओ कुसुम यादव ने बताया कि अस्पताल के कुछ स्टाफ के सदस्यों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। हालांकि, सही आंकड़े बताने से वह बचती नजर आई हैं।

58 हजार के पार हुए सक्रिय केस : उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 11,089 कोरोना के नए केस आए हैं। गौतमबुद्ध नगर में 1680, गाजियाबाद में 1829, लखनऊ में 1444, मेरठ में 905, वाराणसी में 436, मुरादाबाद में 424 मरीज मिले थे। वहीं, संक्रमितों की मौत हुई थी। इस दौरान 543 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो गए हैं। अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 58,147 पहुंच गई है। सूबे में पॉजिटिविटी दर अब 1.86 फीसदी पहुंच गई है। वहीं, रिकवरी रेट सोमवार को 96.7% की अपेक्षा 95.5 % रह गई है।