गीतों के बीच आशियाना कालोनी में हुई रंगारंग होली

महिलाओं और बच्चों की रही जोरदार भागीदारी जगदम्बेश्वर मंदिर परिसर और दिवेदी पार्क में हुए आयोजन डीजे पर होली गीतों पर थिरके महिलाएं, पुरुष और बच्चे

गीतों के बीच आशियाना कालोनी में हुई रंगारंग होली
आशियाना में हुई रंगारंग होली

लखनऊ। कानपुर रोड स्थित आशियाना कालोनी में जगह जगह होली की धूम रहीं। स्थानीय लोगों ने पार्कों में एकत्र होकर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाने के साथ गले मिलकर बधाई दी। इस दौरान डीजे पर बज रहे फिल्मों के होली गीतों पर जमकर ठुमके लगाए। कार्यक्रमों में महिलाओं और बच्चों की खासी भागीदारी रही। इस मौके पर लोगो ने ठंडाई के साथ अन्य व्यंजनों का लुत्फ भी लिया। 

आशियाना रेजिडेंस एसोसियेशन की ओर से कॉलोनी के सेक्टर के स्थित जगदम्बेश्वर मंदिर प्रांगण में होली महोत्सव का आयोजन किया। एसोसियेशन की महिला विंग की अगुवाई में हुए इस आयोजन में महिलाओं और बच्चों ने होली गीतों पर जमकर ठुमके लगाए। एसोसियेशन के संरक्षक आरके भाटिया, महामंत्री अग्निहोत्री ने बताया कि कार्यक्रम में आयोजनकर्ता ने आगंतुकों के लिए स्वल्पाहार के साथ ठंडाई की भी व्यवस्था की थी। इसका लोगो ने खूब आनंद उठाया। सुबह से एकत्र हुए लोगो ने अबीर, गुलाल लगाकर एक दूसरे को रंगपर्व की बधाई दी। 

उधर दूसरी ओर आशियाना परिवार ने दिवेडी पार्क में भी रंगारंग कार्यक्रम हुआ। इसमें राज्यसभा सांसद अशोक बाजपई ने होली गीत प्रस्तुत करने वाले कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में आगंतुकों के मनोरंजन के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया था। आमंत्रित गायिका के फाग और गीतों पर मौजूद महिलाओं और पुरुषों ने नृत्य पेश किया। कार्यक्रम स्थल को बड़े ही आकर्षक तरीके से सजाया गया था। कार्यक्रम के आयोजक आरडी दिवेड़ी और सुरेश अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए भोजन के साथ गुड की जलेबी आकर्षण का केंद्र रही। कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा आशियाना चौराहे पर भी रंगारंग कार्यक्रम हुए।