महोबा : स्वतंत्रता दिवस के दिन महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, छेड़खानी का विरोध करने पर दी 'सजा

महोबा के कुलपहाड़ कोतवाली इलाके के एक गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। गंभीर रूप से झुलसी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी और उसकी मां को हिरासत में ले लिया है।

महोबा : स्वतंत्रता दिवस के दिन महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, छेड़खानी का विरोध करने पर दी 'सजा
अस्पताल में मौजूद पुलिस अधिकारी

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। महोबा के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने महिला को जिंदा जलाने का प्रयास किया। आरोपी के परिजनों ने शौच के लिए जाते समय महिला से मारपीट कर आग लगा दी।

चीख पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई। गंभीर रूप से झुलसी महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी व परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली कुलपहाड़ क्षेत्र के एक गांव निवासी पति-पत्नी और गांव का ही युवक गुजरात में मजदूरी करते थे।

वर्तमान में महिला और गांव के पड़ोसी युवक के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिससे युवक ने महिला के साथ मारपीट कर दी। पीड़िता ने कुलपहाड़ थाने में शनिवार को प्रार्थना पत्र दिया था। तहरीर मिलने पर पुलिस ने आरोपी विपिन यादव पर छेड़खानी का मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी गांव से फरार हो गया। 

रविवार को शौच के लिए गई महिला को आरोपी के माता-पिता ने मारपीट कर आग के हवाले कर दिया। जिससे चीख पुकार मच गई। पीड़ित महिला को आनन-फानन सीएचसी कुलपहाड़ ले जाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। 

एसपी के मुताबिक, पीड़ित महिला ने बयान दिया है कि आरोपी के माता पिता ने शौच के लिए बाहर निकलने पर उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी है। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी और उसकी मां को हिरासत में ले लिया है जबकि पिता की तलाश की जा रही है। मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।