उत्तराखंड के LBSNAA में फूटा कोरोना बम : 84 ट्रेनी IAS सहित कर्मचारी हुए संक्रमित; सभी ट्रेनी IAS अधिकारियों और कर्मचारियों को किया होम आइसोलेट

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई है, 7 दिन होम आइसोलेट होने के बाद दोबारा सभी के कोरोना के टेस्ट किए जाएंगे l वहीं डॉ. जितेंद्र ने बताया कि मसूरी शहर में 15 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें सभी को होम आइसोलेट किया गया है.

उत्तराखंड  के LBSNAA में फूटा कोरोना बम :  84 ट्रेनी IAS सहित कर्मचारी हुए संक्रमित; सभी ट्रेनी IAS अधिकारियों और कर्मचारियों को किया होम आइसोलेट
एलबीएसएनएए में फटा कोरोना बम 84 प्रशिक्षु आईएएस समेत कर्मचारी हुए संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ने के चलते स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी है l जहां प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है l वहीं, मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (LBSNAA) में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है l इस दौरान लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के 84 ट्रेनी IAS अधिकारी और कर्मचारी एक साथ कोविड पॉजिटिव पाए गए है, जिसके बाद अकादमी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

दरअसल, मसूरी में स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी (LBSNAA Corona) में रविवार को ट्रेनी IAS अधिकारी और कर्मचारी अकादमी परिसर में आए थे, जिसमें से 442 ट्रेनी IAS अधिकारियों और कर्मचारियों का देहरादून रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ विभाग की टीम के द्वारा आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए थे l वहीं, लगभग 40 लोगों का मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में RT-PCR टेस्ट किया गया था l इस दौरान मंगलवार की देर शाम को रिपोर्ट में 84 ट्रेनी आईएएस अधिकारी के साथ कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

सभी ट्रेनी IAS अधिकारियों और कर्मचारियों को किया होम आइसोलेट : मसूरी जिले के उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉक्टर यतींद्र सिंह ने बताया कि रविवार को ट्रेनी IAS अधिकारियों के साथ कर्मचारियों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए थे l जहां मंगलवार की देर शाम को रिपोर्ट में पता चला है कि 84 ट्रेनी आईएएस अधिकारियों के साथ कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए है l इसके बाद लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में तैनात डॉ. वीरेंद्र पांति को निर्देश दिए गए हैं कि सभी कोरोना संक्रमित अधिकारियों और कर्मचारियों को होम आइसोलेट किया जाए. इसके बाद सभी को अकादमी कैंपस में ही होम आइसोलेट किया गया है l बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई है. हालांकि इस दौरान सभी लोग एसिंप्टोमेटिक है जिसको लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि 7 दिन होम आइसोलेट होने के बाद दोबारा सभी के कोरोना के टेस्ट किए जाएंगे. वहीं डॉ. जितेंद्र ने बताया कि मसूरी शहर में 15 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें सभी को होम आइसोलेट किया गया है.