पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित होकर डीसीएम से टकराई एसयूवी, हादसे में चार की मौत

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एसयूवी के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में वाहन सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए एंबुलेंस की मदद से घायलों को सीएचसी बाजार शुकुल पहुंचाया।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अनियंत्रित होकर डीसीएम से टकराई एसयूवी, हादसे में चार की मौत
अमेठी में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हुए हादसे में चार की मौत

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होकर मऊ से लखनऊ जा रही एक एसयूवी शुक्रवार को आशीषपुर गांव के पास अनियंत्रित होकर आगे चल रही डीसीएम से टकरा गई। दुर्घटना में बुजुर्ग महिला, उसके पुत्र व दामाद की मौके पर तो पुत्री की ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। चालक व परिवार के दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों का उपचार ट्रामा सेंटर में चल रहा है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर डीसीएम चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

मऊ जिले के थाना बुलाकीपुर गांव लखंसी निवासी अफसर अहमद शुक्रवार को अपनी मां नूरजहां, भाई जाहिद कमाल, बहन अफसाना खातून व बहनोई अतीकुर रहमान तथा शमशुद्दीन के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस के रास्ते लखनऊ जा रहे थे। एसयूवी वाहन उनके गांव का ही रिजवान अहमद चल रहा था। सुबह करीब 5:30 बजे एसयूवी बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के आशीषपुर गांव के पास पहुंची ही थी कि उनका वाहन एक ट्रैक से अचानक दूसरे ट्रैक पर आई डीसीएम में पीछे से टकरा गया।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एसयूवी के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में वाहन सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए एंबुलेंस की मदद से घायलों को सीएचसी बाजार शुकुल पहुंचाया। सीएचसी में मौजूद चिकित्सकों ने नूरजहां (60), जाहिद कमाल (38) तथा अतीकुर रहमान (40) को मृत घोषित कर दिया है।

दुर्घटना में घायल अफसर अहमद, अफसाना खातून, शमशुद्दीन व चालक रिजवान की हालात गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान अफसाना खातून (35) की भी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी परिजनों को दी है। इसके बाद सीएचसी से तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराने के साथ वैधानिक कार्यवाही में जुटी है।

प्रभारी निरीक्षक निर्मल सिंह ने बताया कि अफसर अहमद की तहरीर पर डीसीएम चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने के कारण दुर्घटना का केस दर्ज किया गया है। शवों का पोस्टमॉटम कराने के बाद उन्हें परिजनों की सुपर्दगी में दे दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। उधर, दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की एक साथ मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।