नोएडा पुलिस ने बेरोजगारों को ठगने वाले कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़: पुलिस ने 10 को किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों यानी बेरोजगारों को कथित रूप से ठगने के आरोप में दिल्ली में एक कॉल सेंटर के 10 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों का मानना है कि गिरोह ने दो सालों से अब तक लगभग 50 लोगों को ठगा है l....

नोएडा पुलिस ने बेरोजगारों को ठगने वाले कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़: पुलिस ने 10 को किया गिरफ्तार
नोएडा में ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़,पुलिस ने 10 को किया गिरफ्तार

नोएडा : पुलिस ने मंगलवार को सैकड़ों बेरोजगारों को विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 10 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा जोन एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि आईटी सेल और थाना सेक्टर 113 पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के मयूर विहार फेज वन में संचालित एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले सरगना समेत 10 ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ कुछ दिन पहले सेक्टर 75 सोसाइटी में रहने वाले नरेंद्र ने शिकायत की थी। आरोपियों ने उसको सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये ठग लिए थे।

जॉब वेबसाइट से चोरी करते हैं डाटा : एडीसीपी ने बताया कि ठग इंटरनेट पर विभिन्न जॉब साइट से बेरोजगारों का डाटा चोरी करते थे। फिर उन्हें फर्जी सिम से कॉल कर देश या विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसे में लेते थे। झांसे में आने के बाद आरोपी प्रोसेसिंग या अन्य खर्च के नाम पर विभिन्न फर्ज़ी बैंक खातों में पैसा डलवाते थे। ठगी के बाद आरोपी अपना मोबाइल नंबर बंद कर लेते थे।

आरोपियों की पहचान पवन कुमार , जितेश कुमार (सरगना), दीपेन्द्र कुमार, अरविंद कुमार यादव , तेजपाल सिंह , रोहित कुमार , सुभाष चन्द्र और राम कृष्ण सिंह ग्राम लखनावली थाना सूरजपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सात लैपटॉप, 17 मोबाइल फोन, 6,74,000 रुपये, एक स्कॉर्पियो कार बरामद की गई है।

नोएडा में पहले पकड़े गए फर्जी कॉल सेंटर

  • 12 मई 2022 : सेक्टर-16 स्थित सेवेन वंडर्स इमारत में दो कॉल सेंटर पकड़े गए। एक सेंटर के जरिये बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगा जाता था।
  • 11 अप्रैल 2022 : फिरोजाबाद पुलिस और क्राइम ब्रांच ने नोएडा के सेक्टर 2 में खोला गया फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा था। इस गैंग के सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था।