कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ नफीस का हुआ सम्मान : आधा दर्जन चिकित्सको को मिला रानी लक्ष्मीबाई गौरव सम्मान, स्वयंसेवी संस्था ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

कार्यक्रम का शुभारंभ कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर नफीस अहमद सिद्दीकी ने दीप प्रज्वलित करके हुआ। इसी अवसर पर बाल कलाकार इशिता अरोड़ा ने रानी लक्ष्मीबाई की बलिदान पर अपनी सुंदर प्रस्तुति दी।

कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ नफीस का हुआ सम्मान : आधा दर्जन चिकित्सको को मिला रानी लक्ष्मीबाई गौरव सम्मान, स्वयंसेवी संस्था ने किया सम्मान समारोह का आयोजन
वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के उपलक्ष में रानी लक्ष्मीबाई गौरव सम्मान सीजन 3 समारोह का आयोजन किया गया

लखनऊ। वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के उपलक्ष में रानी लक्ष्मीबाई गौरव सम्मान सीजन 3 समारोह का आयोजन किया गया। आज हमारे देश में वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की वीरता और बलिदान से कौन परिचित नहीं है। महिलाओं के लिए वह एक प्रेरणा स्रोत हैं जिनका नाम इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों से लिखा हुआ है इसीलिए संस्था हर साल उनकी जयंती को गौरव सम्मान के रूप में मनाती है। इस अवसर पर मिशन कैंसर फ्री इंडिया के अंतर्गत में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे महिलाओं एवं पुरुषों व चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े प्रतिष्ठित डॉक्टर्स को सम्मानित किया गया। जो कैंसर जैसी घातक बीमारी का इलाज कर रहे हैं।

कार्यक्रम का शुभारंभ कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर नफीस अहमद सिद्दीकी ने दीप प्रज्वलित करके हुआ। इसी अवसर पर बाल कलाकार इशिता अरोड़ा ने रानी लक्ष्मीबाई की बलिदान पर अपनी सुंदर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में अतिथियों को संबोधित करते हुए अध्यक्षा नीलू चंचल ने कहा कि कैंसर एक ऐसी जानलेवा बीमारी है जिस का आंकड़ा हम सिर्फ अस्पताल में रजिस्टर्ड मरीजों से ही कर पाते हैं परंतु हमारे समाज के निचले वर्ग के लोगों में ये बीमारी बहुत भयानक रूप से पनप रही है। जिससे हम सभी अनजान हैं। अतः हम सभी एक होकर अगर इस जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुंचाए तो हमारे देश में इस बीमारी से ग्रसित आंकड़े को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

कार्यक्रम में इसके अलावा सोनी, मानसी, अतुलेश,दीप,नीतिका सिंह, प्रभुजोत कौर, अर्चना विमल एवं शालिनी तिवारी को माल्यार्पण,मोमेंटो एवं पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संस्था के विभिन्न पदो पर आसीन उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जिसमें संस्था की शशि पांडे, पूनम गुप्ता, अंशिका शुक्ला, अंजू तिवारी, रश्मि निगम एवं शालिनी श्रीवास्तव, अनीता सिंह,सौम्या सिन्हा एवं डाँली को सम्मानित किया गया।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003
 

आपकी प्रतिक्रिया क्या है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

स्वतंत्र पत्रकार

This site uses cookies. By continuing to browse the site you are agreeing to our use of cookies.