उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग : यूपी को कल मिलेंगे 313 नए डॉक्टर, CM योगी देंगे नियुक्ति पत्र

वहीं हाल ही में राज्य में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन किया गया है, जहां डॉक्टरों की तैनाती की गई है. इसके साथ रही राज्य के नए मेडिकल कॉलेजों में पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हो गई है l मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजी लाने की जरूरत है और इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी, ग्राम प्रमुखों और पार्षदों का सहयोग लें.

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग : यूपी को कल मिलेंगे 313 नए डॉक्टर, CM योगी देंगे नियुक्ति पत्र
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजी लाने की जरूरत है और इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी, ग्राम प्रमुखों और पार्षदों का सहयोग लें.

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (UP Health Department) को रविवार को 313 और विशेषज्ञ डॉक्टर मिलेंगे और इससे राज्य के अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी दूर होगी. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लोक सेवा आयोग से चयनित इन विशेषज्ञ डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र रविवार को प्रदान करेंगे. विभाग द्वारा 313 डॉक्टरों को कॉल लेटर भेजे गए हैं.

राज्य सरकार का दावा है कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर के बाद अस्पतालों को अपग्रेड किया गया है और नए अस्पताल खोले गए हैं. वहीं हाल ही में राज्य में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन किया गया है, जहां डॉक्टरों की तैनाती की गई है. इसके साथ रही राज्य के नए मेडिकल कॉलेजों में पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

सीएम योगी बोले- वैक्सीनेशन में मदद करें प्रधान : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजी लाने की जरूरत है और इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी, ग्राम प्रमुखों और पार्षदों का सहयोग लें और वैक्सीनेसन के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करें. शुक्रवार को टीम 9 की बैठक में मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन को तेज करने को कहा और कहा कि इसके लिए घर-घर जाकर सर्वे किया जाए.

जीका वायरस को लेकर दिए निर्देश : सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित बैठक में कहा कि प्रदेश में जीका वायरस की सकारात्मकता दर लगातार कम हो रही है और कहा कि जीका वायरस से संक्रमित प्रत्येक मरीज के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जानी चाहिए. गौरतलब है कि कानपुर में जीका वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. जबकि लखनऊ और कन्नौज में भी मामले मिले हैं. राज्य में अब तक कुल 146 जीका वायरस के मामले दर्ज हुए हैं.

यूपी में होगा बीएसएल-2 के 15 लैब का उद्घाटन : जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 15 जिलों में बीएसएल-2 लैब का उद्घाटन राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ वर्चुअल करेंगे. इन लैब में कोविड की जांच की जाती है. जानकारी के मुताबिक हापुड़, बागपत, शामली, संत कबीरनगर, भदोही, चंदौली, मुजफ्फरनगर, हमीरपुर, हरदोई, अमरोहा, सम्भल, फर्रुखाबाद, पीलीभीत, सुल्तानपुर और रामपुर जिलों में नई लैब खोली जा रही हैं.