CM योगी का ऐलान- मथुरा में मांस की बिक्री पर लगेगी रोक, शराब बेचने पर भी होगी पाबंदी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘पिछले तीन वर्ष से ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में आने की बहुत कामना थी, लेकिन किसी न किसी अपरिहार्य कारण के चलते ऐसा नहीं हो पाया.

CM योगी का ऐलान- मथुरा में मांस की बिक्री पर लगेगी रोक, शराब बेचने पर भी होगी पाबंदी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में मांस-मदिरा की बिक्री पर रोक लगाने का ऐलान किया

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में मांस-मदिरा की बिक्री पर रोक लगाने का ऐलान किया l साथ ही उन्होंने कहा कि इससे प्रभावित लोगों का व्यवस्थित पुनर्वास किया जाएगा l इसके लिए अफसरों को निर्देश दिए गए हैं l मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचकर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन किए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मथुरा की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए शराब और मांस के व्यापार में लगे l इससे प्रभावित लोग दूध बेचना शुरू कर सकते हैं l द्वापर युग का स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुग्ध उत्पादन और दूध की बिक्री के क्षेत्र में लोगों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है.

कोरोना रूपी राक्षस का अंत कर दुनिया को मुक्ति दिलाएं : इससे पहले सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचकर ठाकुर बांके बिहारी लाल और राधारानी की पूजा कर दर्शन किए l इस मौके पर उन्‍होंने भगवान श्रीकृष्‍ण से दुनिया से कोरोना माहामारी का अंत करने की प्रार्थना की.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘पिछले तीन वर्ष से ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में आने की बहुत कामना थी l लेकिन किसी न किसी अपरिहार्य कारण के चलते ऐसा नहीं हो पाया. लेकिन अब जब यहां आया हूं तो भगवान से यही कामना लेकर आया हूं कि वह इस कोरोना रूपी राक्षस का अंत कर दुनिया को त्रास से मुक्ति दिलाएं l इसने पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया है.’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना से बहुतों ने अपने लोगों को खोया है l हम उन सभी के साथ सहानुभूति रखते हैं l देश ने प्रधानमंत्री के निर्देशन में कोरोना से लड़ने का कार्य किया है l  लेकिन महामारी के दौरान सरकारी संसाधन अक्सर कम पड़ जाते हैं.’’

बीमारी में लापरवाही हमेशा खतरनाक, सावधानी और सतर्कता जरूरी : मुख्यमंत्री ने कहा,पिछले एक सप्ताह पूर्व मथुरा में भी कुछ बच्चों के डेंगू की चपेट में आने की जानकारी मिली थी l तब, छह-सात बच्चे इसकी चपेट में आकर असमय काल-कवलित हो गए थे l फिरोजाबाद में भी मथुरा के समान ही अनेक बच्चे डेंगू आदि मौसमी बीमारियों से असमय ही काल के हाथों जान गवां बैठे l उन सभी परिवारों के साथ हमारी पूरी संवेदना है.

उन्होंने कहा, यह अत्यंत दुखद है l लेकिन बीमारी में लापरवाही हमेशा खतरनाक होती है l  इसलिए सावधानी और सतर्कता के साथ हम बचाव के सभी उपाय करें, तो महामारी हमारा बाल भी बांका नहीं कर पाएगी l यह धरती तो भगवान की लीला की धरती है l उस समय दृश्य शत्रु थे l भगवान ने उससे मुकाबला किया था. हमें राह दिखाई थी l आज अदृश्य शत्रु के कोरोना रूप में आया है l पूरा विश्वास है कि भगवान हमारी रक्षा करेंगे l इसी आस्था के साथ कोरोना गाइडलाइन जो बनाई गई है, उसका पालन करें.