साप्ताहिक राशिफल 27 दिसंबर से 2 जनवरी 2022 : साल का अंतिम सप्ताह और साल का आरंभ कैसा रहेगा। जानिये क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल

27 दिसंबर 2021 से नए सप्ताह का शुभारंभ होने जा रहा है l साल का अंतिम सप्ताह और साल का आरंभ कैसा रहेगा। ये सप्ताह मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए विशेष होने जा रहा है.l इस सप्ताह इन राशियों पर बरस सकती है लक्ष्मी जी की कृपा l जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

साप्ताहिक राशिफल 27 दिसंबर से 2 जनवरी 2022 :  साल का अंतिम सप्ताह और साल का आरंभ कैसा रहेगा। जानिये क्या कहता है आपका साप्ताहिक राशिफल
साप्ताहिक राशिफल 27 दिसंबर से 2 जनवरी 2022

27 दिसंबर 2021 से नए सप्ताह का शुभारंभ होने जा रहा है l साल का अंतिम सप्ताह और साल का आरंभ कैसा रहेगा। ये सप्ताह मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए विशेष होने जा रहा है.l इस सप्ताह इन राशियों पर बरस सकती है लक्ष्मी जी की कृपा l जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष- इस सप्ताह अपने पुण्य को संचित करना होगा, वहीं दूसरी ओर नए वर्ष में किसी प्रकार का दान करना भी बेहतर साबित होगा l अगर आप करोबारी हैं, तो काम को लेकर आपको यात्रा करनी पड़ेगी, इससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। सेहत से जुड़े मामलों को लेकर थोड़ा सा सचेत रहें। ऑफिशियल कार्यों में कुछ बदलाव हो सकता है, साथ ही प्रबंधन से संबंधित जुड़े लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिलने की संभावना है l कारोबार का विस्तार करने की प्लानिंग चल रही है तो प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें l व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है l स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए, अधिक चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से परहेज करें साथ ही सर्द-गर्म की स्थिति भी दिक्कत देगी lअगर आप वाहन चलाते हैं, तो भी आपको थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है।

वृष- इस सप्ताह आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे l ज्ञान के प्रति अहंकार की भावना जागृत हो सकती है, अपने ज्ञान का बेवजह बखान करना आपको दूसरों के सामने छोटा साबित करेगा l इस हफ्ते आप पर ज्यादा जिम्मेदारियां आएं और आपको तनाव हो जाए। मगर हर समस्या का समाधान है, अगर आप शांत मन से उस पर विचार करना चाहें तो। अपने खर्चों पर सावधानी बरतें और केवल जरूरी चीजों पर ही धन व्यय करें।  कार्य करने से पूर्व विचार निर्धारित कर लें कि जिस कार्य की आप जिम्मेदारी लेने जा रहे हैं क्या वह आप पूरा कर पाएंगे l व्यापार से जुड़े लोगों को अपने अधिनस्थों के सुख-सुविधाओं का ध्यान रखना होगा उनका सहयोग आपको लाभ दिलाएगा.  सप्ताह अंत तक स्वास्थ्य में बदलते मौसम के चलते आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिलेगी. यदि कोई  मित्र व रिश्तेदार आपसे मदद की उम्मीद लेकर आता है, तो उसे निराश न करें l हो सकता है कि इस सप्ताह आपको घर पर मौजूद बुजुर्ग लोगों की सेहत पर विशेष ध्यान देना पड़े।

मिथुन- इस सप्ताह की शुरुआत बहुत ही गर्मजोशी के साथ करना होगा कार्य बने या न बने आपको सप्ताह के अंत तक हार नहीं माननी है l आपके साहस में भी वृद्धि होगी। ऐसा भी हो सकता है कि आप कोई ऐसा कार्य करें, जिससे आपको तो लाभ मिलेगा ही, साथ ही आप से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलेगा। जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत है उनको नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है l व्यापार के सिलसिले में यदि कोई मीटिंग है तो उसमें सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहें है l हेल्थ में लापरवाही की वजह से आपके ठण्ड लग सकती है, अपना विशेष ध्यान रखें तथा आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें l अगर आप किसी को धन उधार दे रहे हैं, तो थोड़ा सतर्क रहें। किसी भी प्रकार के जोखिम लेने से बचें। परिवार के जिस व्यक्ति से बार-बार विवाद रहित बातों हो रही है उनके साथ अपने रिलेशन को सुधारने का प्रय़ास आपको करना चाहिए. नए वर्ष की शुरुआत अपनों के साथ करें.

कर्क- इस सप्ताह किसी को भावनात्मक चोट पहुंच सकती है. छोटी-छोटी बातों को लेकर झुंझलाने की आवश्यकता नहीं है l अन्यथा लोग आपसे दूर जाने लगेंगे l किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। इस सप्ताह आपकी कई लोगों से मुलाकात होगी और आपको कई अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे। ऑफिस में गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहना होगा, वह आपके लिए कोई समस्या पैदा कर सकते है l व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है और आड़े वक्त में सप्ताह मध्य तक बड़े क्लाइंट्स से पूरा सहयोग मिलेगा l स्वास्थ्य में आपको हड्डियों से संबंधित कोई दिक्कत है तो डॉक्टर से जरूर संपर्क करें क्योंकि इस समय हड्डियों को नुकसान पहुंच सकता है l सप्ताह अंत में मन विज्ञापन के जाल में फंस कर कई ऐसे खर्च करवा देगा जिसकी अभी कोई आवश्यकता ही नहीं.

सिंह- इस सप्ताह मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं l इन विचारों को वरीयता न दें  l छोटी छोटी बातों को लेकर क्रोधित न हों l वरना क्रोध आपको ही जलाएगा l इस हफ्ते आपको परिवार से जुड़े कई काम और जिम्मेदारियों को निभाना होगा। अगर आपका कोई काम काफी समय से रुका हुआ है तो वह भी इस सप्ताह पूरा हो जाएगा। ऑफिस में मल्टी टास्क करने को मिल सकते हैं l वहीं पॉलिटिक्स से दूर रहें और अपनी छवि पर कोई दाग न लगने दें l बिज़नेस में जो लोग लम्बे समय से बिना पुख्ता दस्तावेज़ के पैसे का लेन-देन कर रहें हैं उनको अलर्ट रहना होगा, नकारात्मक ग्रहों की स्थिति पैसे को डूबाने वाली हो सकती है l अपनी सेहत पर पूरा ध्यान दें और यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। सेहत पर ध्यान देते हुए - ओवर इटिंग से बचना होगा l वहीं अधिक काम के चलते सिर व आंखों में दर्द रहेगा l घरेलू समस्याओं को गंभीरता से सुलझाएं अन्यथा राई का पहाड़ बन सकता है.

कन्या- इस सप्ताह ईर्ष्या करने वालों  से आपको दिक्कत हो सकती है, धैर्य रखते हुए अपने काम पर ही ध्यान दें l अगर काम बनते बनते रुक जाए तो परेशान न हो बल्कि कुछ समय तक उसको पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें l किसी भी तरह के पारिवारिक या कार्यस्थल पर विवाद में न पड़ें। अपने किसी भी काम को अधूरा न छोड़े, ऐसा करना आपको सप्ताह के अंत में भारी पड़ सकता है। इस सप्ताह आप नई योजनाएं बना सकते हैं और फिर उस पर काम कर सकते हैं। ऑफिस के कार्य से दूसरे शहर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है l सप्ताह मध्य में खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है l हेल्थ की बात करें तो वर्तमान समय में  विषाक्त रोग होने की आशंका है जैसे मलेरिया, डेंगू, डायरिया, फूड प्वाइजनिंग इत्यादि इसलिए अपने आस-पास सफाई का विशेष ध्यान दें l सेहत के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए अच्‍छा नहीं है क्योंकि इस सप्ताह आपकी पुरानी बीमारी उभर कर सामने आ सकती है।  दांपत्य जीवन में अशांति न हो इस बात का ध्यान रखना होगा l संबंधों में मधुरता रखें l

तुला- इस सप्ताह छोटी-छोटी खुशियों का आनन्द लेने के लिए तैयार रहें, यह प्रसन्नता आपको कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करेगी l सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी और आपको कोई अच्छी गुड न्‍यूज मिल सकती है। इस सप्ताह आपको मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप कारोबारी हैं तो काम में बड़ी सफलता मिलेगी। कर्मक्षेत्र को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना चाहिए, क्योंकि ग्रहों का सपोर्ट मिलेगा l वहीं  हो सकता है ऑफिशियल कार्य में मन न लगने से कार्य का निष्पादन योजना अनुसार न हो पाए l व्यापारियों को सारा फोकस बैंक-बैलेंस के ग्राफ को बढ़ाने पर रखना होगा, बकाया धन वापस हो सकता है l सप्ताह के मध्य में कोई दिक्कत जरूर आ सकती है। इसके लिए आपको भावनात्मक रूप से मजबूत होना पड़ेगा। हेल्थ में जो लोग सिगरेट, गुटखा मसाले का सेवन करते हैं, उनको मुंह से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा l भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए l इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीदारी में जल्दबाजी न करें, आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

वृश्चिक- इस सप्ताह एक बात विशेष तौर पर ध्यान रखें कि घर हो या बाहर किसी की बुराई न करें, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको षड्यंत्र में अनावश्यक रूप से फंसा सकती हैं l इस सप्ताह आप जो भी योजना बनाएंगे उसे पूरा भी कर पाएंगे। अगर कोई जातक बेरोजगार है और लंबे वक्त से नौकरी की तलाश कर रहा है, तो इस सप्ताह उसे नौकरी मिल जाएगी। इस सप्ताह आप पैसों का लेनदेन भी कर सकते हैं। ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे l समय को बर्बाद न करें क्योंकि अंतरिक्ष में राहु की स्थिति निरर्थक कामों में समय व्यर्थ करा सकती है l जो लोग एसेंशियल सर्विस के अंतर्गत आने वाले उत्पाद का व्यापार कर रहे हैं उनको अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावनाएं बनी हुई है l अगर आपने किसी से कर्ज या उधार लिया है, तो इस वर्ष आपको उससे भी मुक्ति मिल जाएगी। हो सकता है कि आपको यात्रा पर जाना पड़े, अगर आपका कोई शत्रु है तो उससे सावधान रहें। अस्थमा रोगियों को चल रही वैश्विक महामारी के प्रति अधिक अलर्ट रहते हुए सभी नियमों का पालन करना होगा l लोगों से फोन पर कम्यूनिकेशन बना कर रखें नये संबंध बनने की प्रबल संभावना है.

धनु- इस सप्ताह पूजा-पाठ पर भी ध्यान देना चाहिए. यदि आप मानसिक रूप से व्यथित चल रहें हैं तो राम नाम का जाप अवश्य करें, इससे मन शांत रहेगा l शिक्षा से जुड़े लोगों को विद्यालय की ओर से अधिक कार्यभार मिलेगा l ऑफिशियल कार्य को विधिवत करते चलिए कार्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है l आपका भाग्‍य पूरी तरह से आपका साथ देगा। पैसे कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। जो कार्य लंबे वक्त से नहीं पूरे हो पा रहे हैं वह इस सप्ताह पूरे होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति हो सकती हैं और आप जो भी योजना बनाएंगे वह पूरी हो सकती है। बिजनेस की बात करें तो व्यापारियों को नेटवर्क बढ़ाने में ध्यान देना चाहिए, शुद्ध धन को वरीयता दें.स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में जलन कब्जियत जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, बहुत अधिक मिर्च-मसाले वाला भोजन करने से आपको दिक्कत हो सकती है l घर का माहौल हल्का फुल्का रखें, साथ ही कुछ स्पेशल बनाकर एक साथ भोजन करना चाहिए. जीवनसाथी का आपको सहयोग मिलेगा.

मकर- इस सप्ताह भावनात्मक परिस्थिति को सजगता के साथ लेना होगा अन्यथा संबंधों में खटास आ सकती है l मार्केटिंग सेल से संबंधित लोगों को मन मुताबिक टारगेट प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है l कार्यस्‍थल पर आपके ऊपर नई जिम्मेदारी आ सकती हैं और इससे आपको थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है। काम में व्यस्त होने के कारण अपनी सेहत को नजरअंदाज न करें। इस सप्ताह आपको निवेश के कई अवसर मिलेंगे, सोच समझ कर ही अपने धन को कहीं लगाएं। पैतृक कारोबार में यदि विवाद चल रहा है तो उसे लेकर परेशान न हो सही समय और प्रभु की कृपा से समस्त विवाद स्वतः ही समाप्त हो जाएंगे l स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा जो लोग कई दिनों से बीमार चल रहें, हो तो नियमित रूप से दवा लेने में लापरवाही न करें l घर में अनुशासन बना रहे, इस पर ध्यान देना होगा l यदि घर की जिम्मेदारी आपके हाथों में है, तो अनावश्यक खर्चों की प्रति अंकुश लगाना होगा l वहीं लाइफ पार्टनर के साथ आपके संबंध मुधर बने रहेंगे.

कुंभ- इस सप्ताह की शुरुआत किसी जरूरतमंद की मदद से प्रारम्भ करनी चाहिए, जरूरतमंद का तात्पर्य केवल इंसान से नहीं इंसानियत से है यानी पशु-पक्षियों की भी मदद करनी होगी l कर्मक्षेत्र में बॉस के साथ संबंध अच्छे रखने होंगे यदि आप पर क्रोधित होते हैं तो शांत ही रहें l इस सप्ताह आप जितना चाहेंगे कि काम में गति आए उतनी ही रुकावट आएगी और काम धीमी गति से होगा। अपने क्रोध पर काबू रखें और यात्रा के दौरान बहुत ही सतर्क रहें। मेडिकल से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव से दूसरों की मदद के लिए तात्पर्य रहना चाहिए l तो वहीं व्यापारिक स्थितियों की बात की जाए तो इस सप्ताह मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ भी होगा l यदि आप जिम जाते हैं, तो बिना इन्स्ट्रक्टर की सलाह के कोई एक्सरसाइज न करें, नहीं तो मांसपेशियों का दर्द परेशान कर सकता है. पारिवारिक सदस्यों के आपसी मनमुटाव को भी दूर करना होगा l जीवनसाथी इस सप्ताह आपकी हर काम में मदद करेगा।

मीन- इस सप्ताह अपने दिल की बात को दूसरों के सामने व्यक्त कर देना ही अच्छा है l बेवजह का दिल पर भार लेना मानसिक रूप से आपको परेशान करने वाला होगा, इसलिए स्ट्रेस फ्री रहिये.ऑफिशियल कार्यों को लेकर सप्ताह चुनौतियों से भरा रहेगा l स सप्ताह अपने शत्रुओं से संभल कर रहें, वह आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में माहौल ठीक बना रहेगा और आपका काम गति से होगा। हो सकता है कि सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी हो और आपको कुछ गुड न्‍यूज मिले। व्यापारिक काम बनते-बनते रुक सकते हैं, लेकिन आपको परेशान नहीं होना चाहिए l हेल्थ में शुगर पेशेंट को मीठे का सेवन कम से कम करना चाहिए l साथ ही शुगर की जांच भी करा सकते हैं l बिना डॉक्टर की सलाह के कोई दवा न खाए l घर में अग्नि संबंधित कोई वस्तु जैसे गैस का चूल्हा, स्विच बोर्ड, वायर आदि खराब हो तो तत्काल ठीक करा लें, दरअसल अग्नि से संबंधित दुर्घटना होने की आशंका है l इस सप्ताह आर्थिक लाभ भी होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में आपकी तबियत खराब हो सकती है।