जल जीवन मिशन में काम कर रहीं टीपीआई एजेंसियों की साप्ताहिक समीक्षा करेंगे जल शक्ति मंत्री

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह गोमतीनगर के किसान बाजार स्थित राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। कार्यालय पहुंचकर उन्‍होंने उपस्थिति शीट मांगी और कर्मचारियों का मिलान किया।

जल जीवन मिशन में काम कर रहीं टीपीआई एजेंसियों की साप्ताहिक समीक्षा करेंगे जल शक्ति मंत्री

मुख्य बातें

  • फील्ड में चल रहे निर्माण कार्यों की जमीनी हकीकत की पड़ताल की तैयारी, अब हर सोमवार जल शक्ति मंत्री करेंगे साप्ताहिक समीक्षा
  • नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह ने किया औचक निरीक्षण
  • जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना के तहत लक्ष्‍य को तय समय सीमा पर प्राप्‍त करने में जुटी विभाग की टीम
  • प्रधानमंत्री मोदी की महत्‍वाकांक्षी हर घर जल योजना को तय समय सीमा तक हर हाल में जन-जन तक पहुंचाने के दिए निर्देश

लखनऊ : जल जीवन मिशन के तहत फील्‍ड में लगे एक-एक कर्मी निर्माण में कमी को अधिकारी दर्ज करें और उसकी रिपोर्ट दें। निर्माण कार्य में कमियां मिलने पर जिम्‍मेदार संस्‍था पर सख्‍त कार्रवाई करें। ये बातें सोमवार को जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहीं जब वो गोमतीनगर के किसान बाजार स्थित राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। कार्यालय पहुंचकर उन्‍होंने उपस्थिति शीट मांगी और कर्मचारियों का मिलान किया। इस दौरान जो भी कर्मचारी अनुपस्थित रहे या कार्यालय के बाहर मिले उनके खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए।

 उन्‍होंने अधिकारियों के साथ बैठक में थर्ड पार्टी एजेंसियों की नकेल कसते हुए उनको निर्धारित समय सीमा पर कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा की फील्ड में लगे एक-एक कर्मी निर्माण में कमी को दर्ज करें और उसकी रिपोर्ट दें। इस बीच निर्माण में कोई कमी निकलती है तो जिम्‍मेदार संस्‍था पर सख्‍त कार्रवाई करें। इस दौरान उन्‍होंने टीपीआई एजेंसियों के अधिकारियों से सवाल भी पूछे। उन्होंने प्रत्येक सोमवार को टीपीआई एजेसियों की साप्ताहिक समीक्षा के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी कर्मचरियों को प्रधानमंत्री मोदी की महत्‍वाकांक्षी हर घर जल योजना को समय सीमा तक हर हाल में जन-जन तक पहुंचाने के भी निर्देश दिए।

पल्लव शर्मा 
सीनियर पत्रकार