सहारनपुर में पेट्रोल पंप में लगी आग : कर्मचारियों ने फायर एक्सटिंग्विशर से आग पर पाया काबू

पेट्रोल पंप घनी आबादी में है। पेट्रोल पंप पर हुई घटना के बाद आसपास के लोगों में दहशत है। पंप से करीब 500 मीटर के सर्किल में करीब 15,000 लोग रहते हैं

सहारनपुर में पेट्रोल पंप में लगी आग : कर्मचारियों ने फायर एक्सटिंग्विशर से आग पर पाया काबू
सहारनपुर में पेट्रोल पंप में लगी आग, कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र से बुझाया

सहारनपुर में सोमवार रात एक पेट्रोल पंप में आग लग गई। पेट्रोल-डीजल भरवाने आए लोग इधर-उधर भागने लगे। हालांकि कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र से आग को बुझा दिया। घनी आबादी में पेट्रोल पंप होने के कारण लोगों में दहशत बनी हुई है। पेट्रोल पंप में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग : पेट्रोल पंप पर सोमवार की देर रात को जब आग लगी। तब पेट्रोल पंप पर करीब 8 से 10 लोग अपने-अपने वाहनों में पेट्रोल भरवा रहे थे। तभी अचानक पंप के स्ट्रांग रूम और ऑफिस के पास लगा बिजली का पैनल फट गया। आग इतनी भीषण थी यदि पेट्रोल मशीन आग पकड़ लेती तो बड़ा हादसा हो सकता था। लोगों में भगदड़ मची।

5000 लीटर का आया था टैंकर : चौधरी पेट्रोल पंप पर करीब 8 बजे एक 5000 लीटर पेट्रोल से भरा टेंकर पहुंचा था। टैंकर से पेट्रोल को पंप में बने टैंकों में पाइप से उतारा जा रहा था। तभी अचानक से शॉर्ट सर्किट से हुए धमाके से आग लग गई। गनीमत रही कि लोगों और कर्मचारियों ने फायर एक्सटिंग्विशर से काबू पा लिया। लेकिन पंप की सारी वायरिंग जल गई। हैरानी की बात है कि पेट्रोल पंप स्वामी ने दमकल विभाग को भी सूचना नहीं दी।

घनी आबादी में पेट्रोल पंप : जैन डिग्री कॉलेज से करीब 200 कदम दूरी पर यह पेट्रोल पंप कुछ ही माह पहले खुला है। पेट्रोल पंप घनी आबादी में है। पेट्रोल पंप पर हुई घटना के बाद आसपास के लोगों में दहशत है। पंप से करीब 500 मीटर के सर्किल में करीब 15,000 लोग रहते हैं। अतिव्यस्तम मार्ग होने के कारण प्रत्येक मिनट में करीब 20 से 25 गाड़ियां यहां से गुजरती है।