अयोध्या में चोरी-छिपे चल रहा था धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम, छापेमारी के बाद हिरासत में 40 लोग

प्रयागराज हाईवे के किनारे चांदपुर गांव के एक घर में ईसाई समाज का कार्यक्रम चल रहा था जिसमें भारी संख्या में महिला और पुरुष हिंदू समाज के मौजूद थे l पुलिस को सूचना मिली चांदपुर गांव में धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम चल रहा है l आनन-फानन में एसडीएम के साथ पुलिस बल मौके पर पहुंची और सभी 40 लोगों को कस्टडी में ले लिया.

अयोध्या में चोरी-छिपे चल रहा था धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम, छापेमारी के बाद हिरासत में 40 लोग
गांव में चल रहा था धर्म परिवर्तन के लिए सामूहिक कार्यक्रम

अयोध्या : उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर लगातार हो रहे मामले रुकने के नाम नहीं ले रहे l आज राम की नगरी अयोध्या से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर हाईवे के किनार एक जगह पर सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम चल रहा थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने छापा मार कर 40 लोगों को हिरासत में लिया है. इन लोगों में महिलाएं भी शामिल हैं.

गांव में चल रहा था धर्म परिवर्तन के लिए सामूहिक कार्यक्रम : दरअसल पूरा मामला कोतवाली बीकापुर के चांदपुर गांव का है. प्रयागराज हाईवे के किनारे चांदपुर गांव के एक घर में ईसाई समाज का कार्यक्रम चल रहा था जिसमें भारी संख्या में महिला और पुरुष हिंदू समाज के मौजूद थे. पुलिस को सूचना मिली चांदपुर गांव में धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम चल रहा है. आनन-फानन में एसडीएम के साथ पुलिस बल मौके पर पहुंची और सभी 40 लोगों को कस्टडी में ले लिया गया. पूछताछ के लिए सभी को कोतवाली बीकापुर ले जाया गया है.

ईसा मसीह की कर रहे थे प्रार्थना-कार्यक्रम में शामिल लोग : हालांकि कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने बताया कि वे प्रार्थना सभा में प्रभु ईसा मसीह की पूजा करने आए थे क्योंकि उनके परिवार में कई लोग बीमार चल रहे हैं और बेहोश हो जाते हैं. ईसा मसीह की पूजा करने से वे ठीक हो जाते हैं. ईसाई समाज की प्रार्थना सभा में हिंदू समाज के होने पर लोगों को धर्म परिवर्तन की सूचना मिली जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और सभी को कस्टडी में ले लिया.

हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ : 

एसडीएम बीकापुर अनुराग प्रसाद ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा ये सूचना मिली थी कि यहां पर धर्म परिवर्तन के इरादे से लोग मौजूद हैं. एसडीएम ने बताया कि सभी को कस्टडी में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में जो सामने आएगा उसी के अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी.