राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे से पहले पकड़े गए चार संदिग्ध, ATS और पुलिस कर रही गहन पूछताछ

अयोध्या पुलिस और ATS ने चारों युवक को अपनी कस्टडी में लिया है l बताया गया कि चारों हरियाणा नंबर की इनोवा कार से अयोध्या पहुंचे थे.

राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे से पहले पकड़े गए चार संदिग्ध, ATS और पुलिस कर रही गहन पूछताछ
हरियाणा नंबर की इनोवा कार से अयोध्या पहुंचे थे चारों संदिग्ध. (सांकेतिक तस्वीर)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे से पहले अयोध्या में चार संदिग्ध पकड़े (Suspect Arrested) गए हैं l चारों से गहन पूछताछ हो रही है. चारों खुद को केरल की किसी यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर बता रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अयोध्या पुलिस और ATS  ने चारों युवक को अपनी कस्टडी में लिया है.

चारों हरियाणा नंबर की इनोवा कार से अयोध्या पहुंचे थे. ATS चारों से राम जन्म भूमि थाने में घंटों से पूछताछ कर रही है l पूछताछ में युवकों ने बताया कि लखनऊ से व्याख्यान देकर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में व्याख्यान देने जा रहे थे l जानकारी के मुताबिक चारों युवक दिल्ली से अयोध्या हरियाणा नंबर की इनोवा कार से पहुंचे हैं.

नहीं बरामद हुई कोई संदिग्ध चीज : SSP

वहीं SSP अयोध्या ने पकड़े गए युवकों के पास से किसी भी संदिग्ध चीज की बरामदगी से किया इंकार किया है. बताया गया कि पकड़े गए चारों युवक गैर संप्रदाय से जुड़े हुए हैं. दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को अयोध्या जाएंगें. इस दौरान राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन भी करेंगे. अभी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसके चलते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या में अस्थायी टेंट में विराजमान रामलला के दर्शन करेंगे.

UP दौरे में अयोध्या की यात्रा होगी अहम : इसके साथ राष्ट्रपति कोविंद के हनुमान गढ़ी मंदिर और कनक भवन जाकर पूजा अर्चना करने का भी कार्यक्रम है. दरअसल राष्ट्रपति 26 अगस्त से उत्तर प्रदेश की यात्रा पर जा रहे हैं. इस दौरान वह कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे, लेकिन सबसे अहम अयोध्या की यात्रा होगी. राष्ट्रपति की अयोध्या यात्रा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के भी साथ रहने की संभावना है.