RRB NTPC Result 2021: अगले सप्ताह तक आ सकता है अपडेट, आरआरबी एनटीपीसी परिणाम को लेकर लेटेस्ट अपडेट

RRB NTPC Result 2021 Date, Expected Cut Off : (RRB) द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगिरी (NTPC) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली CBT 1 परीक्षा के परिणामों को लेकर अगले सप्ताह तक अपडेट आ सकता है l आरआरबी NTPC Result 2021 को लेकर भी जल्द अपडेट आने की संभावना है।

RRB NTPC Result 2021: अगले सप्ताह तक आ सकता है अपडेट, आरआरबी एनटीपीसी परिणाम को लेकर लेटेस्ट अपडेट
RRB NTPC Result 2021: अगले सप्ताह तक आ सकता है अपडेट

RRB NTPC Result 2021 Date, Expected Cut Off : Railway Recruitment Board (RRB) द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगिरी (NTPC) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली CBT 1 परीक्षा के परिणामों को लेकर अगले सप्ताह तक अपडेट आ सकता है।

मुख्य बातें

  • रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से अगले सप्ताह तक आ सकते हैं एनटीपीसी परिणाम से जुड़े अपडेट
  • सीबीटी 1 के बाद सीबीटी 2 का आयोजन कराया जाएगा।
  • बड़ी संख्या में आवेदकों के कारण आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी सात चरणों में आयोजित किया गया था।

क्यों आ सकता है अगले सप्ताह तक अपडेट?   यह तो आप जानते ही हैं कि अभी कुछ दिन पहले यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज एक्जाम के रिजल्ट घोषित किए थे। इसके बाद 26 सितंबर को राजस्थान में राज्य की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक REET Exam का सफल आयोजन हुआ था। इसके अलावा कल यानी 28 सितंबर को Rajasthan PTET Result 2021 भी घोषित कर दिया गया। यदि आज की बात करें तो सीबीएसई ने भी स्पेशल एग्जाम के रिजल्ट दोपहर के बाद घोषित कर दिए हैं। ऐसे में जहां राज्य, आयोग और बोर्ड्स ने परीक्षा से जुड़ी प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाना सफल तरीके से शुरू कर दिया है, तो आरआरबी NTPC Result 2021 को लेकर भी जल्द अपडेट आने की संभावना है।

RRB NTPC Result आने के बाद क्या?  गौरतलब है कि rrb ntpc cbt 1 result के बाद सेकेंड फेज की तैयारी हो जाएगी। सीबीटी 1 के बाद सीबीटी 2 का आयोजन कराया जाएगा। इसके आरआरबी रेलवे भर्ती बोर्ड के प्रत्येक जोन के लिए कट-ऑफ अलग से जारी करेगा। कट-ऑफ को समझिए, यह एक न्यूनतम योग्यता अंक है, जिसे एक उम्मीदवार को कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा में सिक्योर करने की जरूरत होती है।

जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 में भाग लिया था, वे rrb official website पर नजर बनाए रखें। बहरहाल, एनटीपीसी रिजल्ट से जुड़े अपडेट आपको ​टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

आरआरबी एनटीपीसी 2021 परिणाम की गणना अंकों के सामान्यीकरण का उपयोग करके की जाएगी। बड़ी संख्या में आवेदकों के कारण आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी सात चरणों में आयोजित किया गया था। जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने पंजीकृत लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या / रोल नंबर और पासवर्ड / जन्म तिथि का उपयोग करके अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।