आगरा से नागपुर के लिए Flight Service शुरू, मुंबई और भोपाल समेत 4 अन्य शहरों के लिए भी उड़ानें जल्द

खेरिया एयरपोर्ट के निदेशक एअंसारी ने बताया कि सोमवार से इंडिगो ने फ्लाइट शुरू की है और अहमदाबाद जाने वाली उड़ान ही अहमदाबाद से नागपुर गई है. उन्होंने बताया कि यह 72 सीट वाली उड़ान है.

आगरा से नागपुर के लिए Flight Service शुरू, मुंबई और भोपाल समेत 4 अन्य शहरों के लिए भी उड़ानें जल्द
'उड़े देश का आम नागरिक' योजना के अंतर्गत नए एयरपोर्ट भी विकसित किए जा रहे हैं

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से हवाई सेवाओं को लेकर देशभर के विभिन्न शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ाने को लेकर तेजी से काम हो रहा है. केंद्र सरकार की ओर से तो बकायदा उड़ान यानी 'उड़े देश का आम नागरिक' योजना के अंतर्गत नए एयरपोर्ट भी विकसित किए जा रहे हैं और विभिन्न शहरों के बीच नई विमान सेवाएं भी शुरू की जा रही हैं. इसी क्रम में आगरा से नागपुर के लिए फ्लाइट सर्विस की शुरुआत की गई है.

जी हां ! आगरा से अब एक और शहर नागपुर के लिए कनेक्टिविटी बढ़ गई है. दरअसल आगरा से अहमदाबाद, बंगलुरू के लिए चलने वाली उड़ानों पर अच्छी प्रतिक्रिया आ रही है. इन उड़ानों को बड़ी संख्या में यात्री मिल रहे हैं. ऐसे में अब नागपुर के लिए भी फ्लाइट सर्विस शुरू की गई है.

इस संबंध में खेरिया एयरपोर्ट के निदेशक एअंसारी ने बताया कि सोमवार से इंडिगो ने फ्लाइट शुरू की है और अहमदाबाद जाने वाली उड़ान ही अहमदाबाद से नागपुर गई है. उन्होंने बताया कि यह 72 सीट वाली उड़ान है. फिलहाल आगरा से केवल इंडिगो एयरलाइंस की सेवाएं संचालित हो रही हैं

निदेशक अंसारी के अनुसार इसके अलावा चार और शहरों के लिए जल्द फ्लाइट शुरू होने वाली है. इनमें देश की आर्थिक राजधानी मुंबई, भोपाल के अलावा दो अन्य शहर शामिल हैं. बता दें कि अभी तक आगरा से इंडिगो ही फ्लाइट संचालित कर रही है, लेकिन अब अन्य एयरलाइंस भी रुचि दिखाने लगी हैं.

बता दें कि हाल ही में इंडिगो ने ही मध्यप्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर से तीन नई विमान सेवाओं की शुरुआत की है. बीते 20 अगस्त से इंडिगो एयरलाइंस की मुंबई-जबलपुर-मुम्बई और दिल्ली-जबलपर-दिल्ली की नई उड़ाने शुरू हो गई हैं. वहीं 28 अगस्त से इंदौर-जबलपुर-हैदराबाद रूट के लिए भी विमान सेवा शुरू हो चुकी है.