आगरा में व्यापारियों ने दी बड़ी चेतावनी : नहीं खुलने देंगे BJP का कार्यालय, भाजपा सांसद, विधायक से व्यापारी नाराज

हजारों की संख्या में व्यापारियों ने यहां जुलूस निकाला था जिसमें संजय प्लेस ही नहीं शहर के समस्त व्यापारिक संगठनों ने हिस्सा लेकर आंदोलन को तेज किया था। व्यापारियों के आंदोलन को शांत करने के लिए प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे और जनप्रतिनिधियों ने बड़ी मशक्कत द्वारा व्यापारियों को शांत कराया था । इस बीच व्यापारियों पर कई मुकदमे लगा दिए गए।

आगरा में व्यापारियों ने दी बड़ी चेतावनी : नहीं खुलने देंगे BJP का कार्यालय, भाजपा सांसद, विधायक से व्यापारी नाराज
आगरा में संजय प्लेस पार्किंग का मुद्दा और व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा गरम (व्यापारियों के जुलूस)

आगरा में संजय प्लेस में पार्किंग का मुद्दा चुनावों में फिर गर्मा गया है। संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न व्यापारिक संगठन लामबंद हो गए हैं। 53 दिन तक चले धरना प्रदर्शन के बाद भाजपा के जनप्रतिनधियों ने व्यापारियों को जो आश्वासन दिए थे, वो पूरे नहीं हुए। अब व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि संजय प्लेस में भाजपा का चुनाव कार्यालय किसी सूरत में नहीं खुलने देंगे। व्यापारियों ने कहा है कि उनके उपर लगे झूठे मुकदमे आज तक वापस नहीं कराए गए और न ही संजय प्लेस को अवैध पार्किंग से मुक्ति मिली।

पहले मांग पूरी की जाए उसके बाद यहां कार्यालय खोलने दिया जाएगा। बता दें कि आगरा में संजय प्लेस से शहर की अधिकतम व्यापारिक गतिविधियां संचालित होती हैं। यहां कई सालों से अवैध पार्किंग को लेकर व्यापारी विरोध करते चले आ रहे हैं। हजारों की संख्या में व्यापारियों ने यहां जुलूस निकाला था जिसमें संजय प्लेस ही नहीं शहर के समस्त व्यापारिक संगठनों ने हिस्सा लेकर आंदोलन को तेज किया था। व्यापारियों के आंदोलन को शांत करने के लिए प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे और जनप्रतिनिधियों ने बड़ी मशक्कत द्वारा व्यापारियों को शांत कराया था । इस बीच व्यापारियों पर कई मुकदमे लगा दिए गए।

धरना समाप्त करने से पूर्व व्यापारियों ने भाजपा के जनप्रतिनिधियों के समक्ष मांगें रखी थीं कि व्यापारियों पर लगे झूठे मुकदमे हटाए जाएं और नगर निगम की पार्किंग का ठेका निरस्त कराया जाए। आश्वासन मिलने पर व्यापारी शांत हो गए लेकिन अब तक न तो व्यापारियों के मुकदमे हटे हैं और ना ही पार्किंग समाप्त हुई है।

व्यापारियों का कहना है कि सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल और विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने भी व्यापारियों की फरियाद सुनी थी और उनके मुकदमे हटवाने का भरोसा दिया था लेकिन कोई प्रयास नहीं किए गए । हैरत की बात ये है कि जिन व्यापारियों पर मुकदमे लगे हैं उनमें आधा दर्जन व्यापारी तो खुद भाजपाई हैं।

संजय प्लेस में बैनर लगाने की तैयारी : संजय प्लेस वैलफेयर एसोसिएशन एवं उससे जुड़े अन्य संगठनों सोशल मीडिया पर भी विरोध कर रहे हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष के एन अग्निहोत्री, महासचिव हीरेन अग्रवाल, उपाध्यक्ष विनय मित्तल, अशोक जैन, आर एस सेंगर, कोमल खुराना आदि पदाधिकारी संजय प्लेस में भाजपा का कार्यालय न खुलने देने के लिए सभी प्रतिष्ठानों के मालिकों से संपर्क कर रहे हैं । साथ ही पूरे संजय प्लेस में बैनर और पोस्टर लगाए जाने की तैयारी हो रही है कि यहां भाजपा का कार्यालय खोलने के लिए कोई जगह खाली नहीं है ।