BHU Admission 2021 Start: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस लिंक से करें आवेदन

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2021 के तहत यूईटी और पीईटी कोर्सेज में एडमिशन शुरू हो चुके हैं। उम्मीदवार इस वेबसाइट bhuonline.in के माध्यम से नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

BHU Admission 2021 Start: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस लिंक से करें आवेदन
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) प्रवेश परीक्षा - 2021 के लिए खिड़की खुली

Banaras hindu university ने प्रवेश प्रक्रिया के लिए खिड़की खोल दी है। BHU द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, स्नातक (यूईटी) और स्नातकोत्तर (पीईटी) कोर्सेज में एडमिशन शुरू हो चुके हैं। इन कोर्सेज के लिए 14 अगस्त से आवेदन शुरू हो चुके हैं, जबकि उम्मीदवार 6 सितंबर, 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। प्रवेश के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। हालांकि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने यूईटी, पीईटी 2021 परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा नहीं की है।

मुख्य बातें

  • काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) प्रवेश परीक्षा - 2021 के लिए खिड़की खुली
  • 14 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं, तो कि 6 सितंबर तक चलेंगे
  • इन परीक्षाओं के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट का आयोजन किया जाएगा

 BHU Admission 2021 notification कैसे देखें

इच्छुक छात्र बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) की आधिकारिक वेबसाइट http://bhuonline.in/ पर जाएं और वहां हिंदी में विज्ञप्ति देखने के लिए 'सार्वजनिक नोटिस' नाम के लिंक पर क्लिक करें जबकि अंग्रेजी में नोटिफिकेशन देखने के लिए Publish Notice नाम के लिंक पर क्लिक करें।

इसके अलावा आप https://bhuet.nta.nic.in/ पर भी जा सकते हैं, जहां होमपेज के दाएं तरफ News & Events कॉलम में 'Publish Notice' या 'सार्वजनिक नोटिस' नाम के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

BHU Admission 2021 apply online : यदि आप रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो आपको होम पेज के बाएं तरफ Current Events नाम के कॉलम में लिंक मिल जाएगा, जिसमें Registration for BHU (UET)-2021 और Registration for BHU (PET)-2021 नाम से लिंक फ्लैश होगा। इस पर​ क्लिक करते ही आपको रजिस्ट्रेशन और अप्लाई के लिए ऑप्शन मिल जाएंगे।

आवेदन प्रक्रिया शुरू 14 अगस्त, 2021 से शुरू चुकी है।

  • आवेदन की अंतिम तिथि: 6 सितंबर, 2021
  • शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 7 सितंबर, 2021
  • परीक्षा का पैटर्न: वस्तुनिष्ठ जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।
  • उम्मीदवार या आवेदक प्रोसेस के दौरान दिक्कत आने पर 011 40759000 पर कॉल कर सकते हैं