माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को सुविधाएं मुहैया कराने के आरोप में बांदा जेल के डिप्टी जेलर निलंबित

मुख्तार अंसारी की बैरिक के साथ उसके आस-पास की सभी बैरिकों में एसओजी और उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने लगभग 1 घंटे तलाशी ली. सूत्रों की मानें तो बांदा जेल के अंदर कुछ संदिग्ध चीजें मिली हैं और कुछ बंदियों को कुछ खास व्यवस्था दी जा रही थी.

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को सुविधाएं मुहैया कराने के आरोप में बांदा जेल के डिप्टी जेलर निलंबित
बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी वर्ष 2005 से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोप में जेल में बंद है

बांदा :  उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में सोमवार देर रात जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की थी. जेल में देर रात छापेमारी से जेल अधिकारियों और कैदियों में हडकंप मच गया. खबर है कि मुख्तार अंसारी को लेकर देर रात छापेमारी की गई थी, जहां जेल के अंदर अनियमितताएं देख डीएम अनुराग पटेल जेल अधिकारियों पर आग बबूला हो गए. सूत्रों के मुताबिक, मुख्तार अंसारी से नरमी बरतने के चलते डिप्टी जेलर को सस्पेंड कर दिया गया है. उन पर मुख्तार अंसारी को खास सुविधाएं देने तथा बांदा जेल की तलाशी में रुकावट डालने का आरोप है.

डीएम अनुराग पटेल ने जेल में चेकिंग के दौरान मिली अनियमितताओं को लेकर शाशन को पत्र लिख कर जानकारी दी थी. उनकी शिकायत का संज्ञान देते हुए जेल पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक कारागार आनंद कुमार ने बांदा जेल के उप कारापाल (डिप्टी जेलर) वीरेशवर प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया और उन्हें जांच होने तक मुख्यालय में रहने के आदेश दिए हैं.

दरअसल बांदा जनपद के मडंल कारागार में पूर्वांचल का डॉन बाहुबली माफिया मुख़्तार अंसारी बंद है. माफिया डॉन के बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद से अधिकारी की भी यहां सख्त निगरानी है. इसी क्रम में मंगलवार देर रात डीएम अनुराग पटेल, एसपी अभिनंदन अपनी एसओजी और भारी पुलिस बल के साथ बांदा जेल के अंदर दाखिल हुए और पूरे जेल का निरीक्षण किया.

इस दौरान मुख्तार अंसारी की बैरिक के साथ उसके आस-पास की सभी बैरिकों में एसओजी और उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने लगभग 1 घंटे तलाशी ली. सूत्रों की मानें तो बांदा जेल के अंदर कुछ संदिग्ध चीजें मिली हैं और कुछ बंदियों को कुछ खास व्यवस्था दी जा रही थी.