यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री : लखनऊ में अफसरों-कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, प्रदेश में कोरोना के 33 नए केस मिले, यह दो महीने में सबसे ज्यादा

डीएम ने नगर निगम के अफसरों को निर्देश दिए कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा CAB यानी कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर व टीकाकरण के संबंध में सघन प्रचार प्रसार करे। इसके अलावा पूर्व में बनाई गई इंसिडेंट कमांडर की टीमो को भी तत्काल सक्रिय करने पर जोर दिया ।

यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री : लखनऊ में अफसरों-कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, प्रदेश में कोरोना के 33 नए केस मिले, यह दो महीने में सबसे ज्यादा
यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री के बाद शनिवार को एक दिन में 33 नए केस सामने आए

यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री के बाद शनिवार को एक दिन में 33 नए केस सामने आए हैं। ये दो महीने में सबसे ज्यादा हैं। अब सबसे ज्यादा 44 एक्टिव केस लखनऊ में हैं। हालात बेकाबू होते देख लखनऊ डीएम ने अधिकारियों समेत सभी चिकित्सा और प्रशासनिक कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी हैं। साथ ही आज से ही सभी अस्पतालों में कोविड वार्ड सक्रिय करने के भी निर्देश दिए हैं। 80 हजार निगरानी समितियों को सक्रिय करने के साथ ही सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर है।

लखनऊ में RRT व सर्विलांस टीम होगी दोगुनी : डीएम अभिषेक प्रकाश ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी की टीम व जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक करके ICCC यानी इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर को चौबीसों घंटे एक्टिवेट करने के साथ ही 8 घंटे की शिफ्ट के अनुसार ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही लखनऊ में तैनात सभी RRT व सर्विलांस टीम की संख्या को तत्काल प्रभाव से दोगुनी करनेको कहा है।

अस्पतालों में कोविड वार्ड सक्रिय करने के निर्देश : सभी सरकारी अस्पतालों को तत्काल कोविड वार्ड सक्रिय करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, तमाम चिकित्सा अधिकारियों सहित प्रशासनिक कर्मचारियों की छुट्टी भी रद कर दी गई हैं। सभी CHC यानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर शाम छह बजे इसकी जानकारी देनी होगी।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों को करे जागरुक : डीएम ने नगर निगम के अफसरों को निर्देश दिए कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा CAB यानी कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर व टीकाकरण के संबंध में सघन प्रचार प्रसार करे। इसके अलावा पूर्व में बनाई गई इंसिडेंट कमांडर की टीमो को भी तत्काल सक्रिय करने पर जोर दिया ।

लखनऊ के यह इलाके रेड जोन में है : लखनऊ के आलमबाग, अलीगंज, सिल्वर जुबली व सरोजनीनगर क्षेत्रों को रेड जोन में रखा गया है। इन इलाकों में सघन सर्विलांस, सैनिटाइजेशन व बैरिकेडिंग करने पर जोर दिया है।