लखनऊ में रविवार को 1100 से ज्यादा कोविड संक्रमित मरीज मिले : डीएम ने जारी किया आदेश- कोविड मरीजों के यहां जरूरत पड़ने पर राशन और मेडिकल किट घर तक पहुंचाएगा

डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी निर्देश दिया है कि कोविड संक्रमित जरूरतमंद व्यक्ति के यहां राशन किट पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही सभी मरीज के यहां मेडिकल किट भी पहुंचाना अनिवार्य कर दिया गया है। लखनऊ में रविवार को 1100 से ज्यादा कोविड संक्रमित मरीज मिले हैं। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है।

लखनऊ में रविवार को 1100 से ज्यादा कोविड संक्रमित मरीज मिले : डीएम ने जारी किया आदेश- कोविड मरीजों के यहां जरूरत पड़ने पर राशन और मेडिकल किट घर तक पहुंचाएगा
डीएम ने जारी किया आदेश, कोविड जरूरत पड़ने पर मरीजों को घर पर पहुंचाएगा राशन और मेडिकल किट

लखनऊ जिला प्रशासन कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद देर से सही अब सक्रिय होने लगा है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी निर्देश दिया है कि कोविड संक्रमित जरूरतमंद व्यक्ति के यहां राशन किट पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही सभी मरीज के यहां मेडिकल किट भी पहुंचाना अनिवार्य कर दिया गया है। लखनऊ में रविवार को 1100 से ज्यादा कोविड संक्रमित मरीज मिले हैं। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। ऐसे में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने नगर निगम समेत सभी प्रमुख विभागों के साथ बैठक कर यह फैसला किया है।

अभिषेक प्रकाश ने होम आइसोलेट मरीजों की निरंतर मॉनिटरिंग का निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि ऐसे मरीज किसी भी स्थिति में बाहर नहीं घूमने चाहिए। वहीं सभी लोगों को पर्याप्त मेडिकल किट मिले , इसके लिए एक लाख किट तैयार करने का निर्देश दिया है। लखनऊ में अभी सक्रिय 3500 से ज्यादा पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में जहां 1115 मरीज निकले वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या महज 35 रही। लखनऊ में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढते जा रही है।

सैनिटाइजेशन नगर निगम करेगा : डीएम ने संक्रमित रोगी के घर या संबंधित कंटेनमेंट जोन में बैरीकेटिंग करने की जिम्मेदारी नगर निगम को दी है। इसके साथ ही यहां सैनिटाइजेशन का काम भी नगर निगम को ही करना होगा। मौजूदा समय नगर निगम क्षेत्र में छोटे - बड़े एक हजार से ज्यादा कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। यहां पोस्टर चिपकाने का काम भी नगर निगम लखनऊ की तरफ से किया जाएगा। तय किया गया है कि रोगियों के घर के बाहर दो बार,घर में एक बार सैनिटाइजेशन होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में एक बार फिर से शत प्रतिशत निगरानी समितियां सक्रिय होंगी। नगर आयुक्त को 2500 किट जुटाने के निर्देश दिए गए है। ग्रामीण इलाके में राशन पहुंचाने का काम बीडीओ के जरिए होगा।