तिहाड़ जेल दिल्ली : जेल नंबर तीन में कैदियों के बीच हुई मारपीट, कई कैदी घायल, केस दर्ज

तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार शनिवार को जेल नंबर तीन में कैदियों के बीच लड़ाई हुई थी l घटना में 2-3 कैदियों के घायल होने की जानकारी है l मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

तिहाड़ जेल दिल्ली : जेल नंबर तीन में कैदियों के बीच हुई मारपीट, कई कैदी घायल, केस दर्ज
जेल नंबर तीन में कैदियों के बीच हुई मारपीट

दिल्ली के तिहाड़ जेल नंबर 3 में कैदियों के बीच कल जेल परिसर के अंदर लड़ाई हुई l  घटना में 2-3 कैदी घायल  हो गए हैं l मामला दर्ज कर लिया गया है l घायल कैदियों को शहर के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था l इलाज के बाद उन्हें वापस जेल लाया गया है.

इससे पहले गैंगस्टर अंकित गुर्जर बीते 4 अगस्त को तिहाड़ जेल में अपनी कोठरी में मृत हालत में पाया गया था l दिल्ली पुलिस से जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करने वाली याचिका में मृतक कैदी के परिवार ने आरोप लगाया कि जेल अधिकारी गुर्जर को प्रताड़ित कर रहे थे क्योंकि वह पैसों के लिए रोज बढ़ रही उनकी मांग को पूरी नहीं कर पाया था l  उसकी पूर्व नियोजित षडयंत्र के तहत उसकी हत्या कर दी गई.

अंकित गुर्जर की हत्या के मामले में पुलिस पर आरोप : वहीं, एडवोकेट महमूद प्राचा और शरीक निसार के जरिए दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि तिहाड़ में जेल अधिकारी एक संगठित वसूली गिरोह चला रहे हैं l पुलिस दोषियों को बचाने के लिए जांच में हेरफेर की कोशिश कर रही है l इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने भी इसे हिरासत में हुई हिंसा माना था.

पुलिस द्वारा की गई जांच में पता चला है कि अंकित गुर्जर ने जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट को थप्पड़ जड़ दिया था, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की थी l जेल अधिकारियों ने बताया कि अंकित की कोठरी से मोबाइल फोन मिला था और इसी के चलते उसे दूसरे सेल में शिफ्ट किया जा रहा था l इस दौरान वह नाराज हो गया. हालांकि उसके अगले दिन उसका शव मिला था l फिलहाल इस मामले में जेल डिप्टी सुपरिटेंडेंट समेत 4 जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया और 8 को जेल संख्या 3 से दूसरे जेल में भेज दिया गया.

अंकित के शरीर पर मिले थे 12 से ज्यादा चोट के निशान : तिहाड़ जेल की सेल नंबर-3 में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की डंडों से बेरहमी से पिटाई की गई थी l डंडों की पिटाई से अंकित गुर्जर के सिर में काफी चोटें लगी थीं l इसके कारण अंकित की मौत हो गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि अंकित के शरीर पर चोटों के 12 से ज्यादा निशान थे l वहीं, पश्चिमी जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंकित गुर्जर हत्याकांड में पुलिस शुक्रवार तक 25 से ज्यादा गवाहों के बयान दर्ज कर चुकी है.