लखनऊ में शादी समारोह से लौटते वक्त पड़ोसी युवकों ने किया हमला : विरोध पर की मारपीट, पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा

पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पुराने विवाद की बात सामने आई है। आरोपी को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है। दूसरी तरफ भाई की हत्या की पैरवी कर रहे युवक को हत्यारोपियों की तरफ से मिल रही धमकी देने के मामले में विभूति खंड थाने में एक मुकदमा दर्ज हुआ है।

लखनऊ में शादी समारोह से लौटते वक्त पड़ोसी युवकों ने किया हमला : विरोध पर की मारपीट, पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा
विरोध प्रदर्शन पर मारपीट पुलिस ने आरोपितों की तलाश में छापेमारी

लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार थाने क्षेत्र में दो युवकों ने महिला को रास्ते में रोक कर अश्लीलता की। महिला के विरोध पर मारपीट की। महिला की शिकायत पर बुधवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पुराने विवाद की बात सामने आई है। आरोपी को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है। दूसरी तरफ भाई की हत्या की पैरवी कर रहे युवक को हत्यारोपियों की तरफ से मिल रही धमकी देने के मामले में विभूति खंड थाने में एक मुकदमा दर्ज हुआ है।

शादी समारोह से लौटते वक्त पड़ोसी युवकों ने किया हमला : गोमतीनगर के खरगापुर निवासी महिला का आरोप है कि क्षेत्र के सुनील पिछले कई दिनों से उसको परेशान कर रहा था। उसने कई बार आते-जाते अपने कार चालक के साथ गलत हरकतें भी कर चुका है, लेकिन लोकलाज के चलते चुप थी। मंगलवार रात एक शादी समारोह में शामिल होकर लौटते वक्त सुनील के कार चालक ने रोक लिया। विरोध पर हाथ पकड़कर खींचकर अश्लीलता शुरू कर दी। विरोध पर मारपीट की। चीखपुकार सुनकर आसपास के लोगों के जुटने पर वह भाग गया। परिजनों को घटना की जानकारी देकर पुलिस से शिकायत की। गोमतीनगर विस्तार इंस्पेक्टर के मुताबिक महिला की तहरीर पर सुनील पाण्डेय और उसके ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शुरुआती छानबीन में पुराना विवाद होने की बात भी सामने आई है। महिला के साथ मारपीट के मामले में आरोपी सुनील को गिरफ्तार कर लिया गया है। साक्ष्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

मुकदमें की पैरवी करने पर हत्यारोपी दे रहे जान से मारने की धमकी : राम मनोहर लोहिया संस्थान के कर्मचारी श्रीराम यादव की अपहरण करने के बाद मामले में पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है। मृतक के भाई के ने हत्यारोपी उसकी पत्नी व प्रेमी के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बहरौली हयातनगर निवासी मनीष कुमार के मुताबिक लोहिया संस्थान में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनात उसके भाई श्रीराम की 21 दिसंबर 2021 को हत्या कर दी गई थी। 30 दिसंबर को विभूतिखंड पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए उसकी पत्नी संगीता और उसके प्रेमी अवशिष्ट कुमार समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। अब उनके रिश्तेदार मुकदमें की पैरवी करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है। पिछले दिनों रिश्तेदार मुकेश के साथ बाराबंकी जहांगीराबाद स्थित घर जाते वक्त आरोपी के भाई व रिश्तेदारों ने आकर मारपीट की और मुकदमें की पैरवी करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इंस्पेक्टर विभूतिखंड डॉ. आशीष मिश्र के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।