तिहाड़ जेल में 5 कैदियों ने खुद को घायल किया, सुसाइड करने के लिए फंदे से लटके; सभी अस्पताल में भर्ती

सूत्रों की माने तो इन सभी कैदियों ने अपने को घायल करने के बाद फंदे से लटकने की भी (Tihar Jail Prisoners Attempt Suicide) कोशिश की थी यानी सभी ने एक साथ आत्महत्या की भी कोशिश की थी, लेकिन इसकी जानकारी वहां तैनात जेल स्टाफ को लग गई. जेल स्टाफ ने तुरंत शोर मचाते हुए कैदियों के वॉर्ड को खोला और सभी की जान बचाई.

तिहाड़ जेल में 5 कैदियों ने खुद को घायल किया, सुसाइड करने के लिए फंदे से लटके; सभी अस्पताल में भर्ती
दिल्ली की तिहाड़ जेल में पांच कैदियों ने की आत्महत्या की कोशिश, सभी अस्पताल में भर्ती

देश की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ में 5 कैदियों को एक साथ घायल होने की घटना सामने आई है. यह घटना मंगलवार 3 जनवरी की है बताया जा रहा है कि इन पांच कैदियों ने अपने आप को घायल किया है. यह सभी कैदी जेल नंबर तीन के वार्ड 1 में भर्ती थे. घटना के बाद इन सभी को पहले जेल के अस्पताल में शिफ्ट किया गया और फिर वहां से डीडीयू अस्पताल में रेफर किया गया है.

जेल के सूत्रों की माने तो इन सभी कैदियों ने अपने को घायल करने के बाद फंदे से लटकने की भी (Tihar Jail Prisoners Attempt Suicide) कोशिश की थी यानी सभी ने एक साथ आत्महत्या की भी कोशिश की थी, लेकिन इसकी जानकारी वहां तैनात जेल स्टाफ को लग गई. जेल स्टाफ ने तुरंत शोर मचाते हुए कैदियों के वॉर्ड को खोला और सभी की जान बचाई.

डीजी ने आत्महत्या की कोशिश से किया इनकार : तिहाड़ जेल में बंद पांच कैदियों ने जान देने की कोशिश की, लेकिन जेल प्रशासन ने आत्महत्या की कोशिश से इनकार किया है. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का कहना है कि सभी कैदी घायल जरूर हुए हैं लेकिन किसी ने आत्महत्या की कोशिश नहीं की है.

सूत्रों का कहना है कि एक साथ पांच कैदियों के आत्महत्या की कोशिश करने की घटना जेल में पहली बार हुई है. अकेले कैदी कई बार स्यूसाइड कर चुके हैं. नए सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद कई कैदियों को बचाया भी गया है.

तिहाड़ पहुंचा कोरोना : तिहाड़ जेल में भी कोरोना के मामलों ने एंट्री कर ली है. जेल में बुधवार शाम तक प्राप्त डाटा के अनुसार 11 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से आठ कैदी तिहाड़ तो बाकी तीन मंडोली जेल में संक्रमित मिले हैं. वहीं अलग-अलग जेलों में कार्यरत नौ कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जेल सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर सभी संक्रमितों में सामान्य लक्षण देखने को मिल रहे हैं.

जेल प्रशासन का कहना है कि जेल में कैदियों को कोरोना से बचाने के लिए तमाम उपाए किए जा रहे हैं. कैदियों से कहा गया है कि यदि उनको थोड़ी बहुत भी समस्या हो तो वह अपनी जांच करवा सकते हैं.