कर्नाटक राज्य में प्रशासन हुआ सख्त : अगर वैक्सीन नहीं लगवाई तो ना मिलेगा राशन ना मिलेगी पेंशन

चामराजनगर जिले के उपायुक्त एमआर रवि ने ” कोई टीकाकरण नहीं, कोई राशन नहीं’ के नारे के साथ एक अभियान शुरू किया है l अभियान के तहत जिले में राशन सुविधा का लाभ उठाने के लिए, लगभग 2.9 लाख बीपीएल और अंत्योदय कार्डधारकों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लेने की आवश्यकता होगी.

कर्नाटक राज्य में प्रशासन हुआ सख्त :  अगर वैक्सीन नहीं लगवाई तो ना मिलेगा राशन ना मिलेगी पेंशन
चामराजनगर जिले के उपायुक्त एमआर रवि

कर्नाटक में कोरोना वैक्सीन को लेकर अभी भी कई ग्रामीण इलाकों में अफवाह फैली हुई है और जागरुकता के अभाव में लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं l ऐसे में कर्नाटक में चामराजनगर जिले के उपायुक्त एमआर रवि ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है l दरअसल उन्होंने कहा कि वैक्सीन नहीं लगवाने वालों तो राशन नहीं दिया जाएगा.

चामराजनगर जिले के उपायुक्त एमआर रवि ने” कोई टीकाकरण नहीं, कोई राशन नहीं’ के नारे के साथ एक अभियान शुरू किया है l अभियान के तहत जिले में राशन सुविधा का लाभ उठाने के लिए, लगभग 2.9 लाख बीपीएल और अंत्योदय कार्डधारकों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लेने की आवश्यकता होगी.

राज्य में कोरोना संक्रमितों के मामले : वहीं दूसरी तरफ राज्य में बीते सोमवार कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ गई. बुधवार को जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार राज्य में मंगलवार को संक्रमण के नए 1,217 मामले मिले सामने आए. जबकि दैनिक जांचों की संख्या भी अन्य दिनों के मुकाबले 40-50 हजार कम रही l नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमित की कुल संख्या बढ़कर 29,49,445 हो गई है l नए रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 28,93,715 मरीज ठीक हो चुके हैं. इनमें से 1,198 लोगों को मंगलवार को छुट्टी मिली जबकि 18,386 मरीजों का इलाज जारी है l वहीं राज्य में कोविड से कुल 37,318 मरीजों की मौत हुई है l स्वास्थ्य विभाग ने 25 मृतकों की पुष्टि मंगलवार को की.

4,06,865 लोगों का टीकाकरण : टेस्ट पॉजिटिविटी रेट (टीपीआर) बढ़कर 0.94 फीसदी और केस फेटालिटी दर (सीएफआर) 2.05 फीसदी पहुंच गई है l राज्य में रिकवरी दर 98.11 फीसदी है l स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एक दिन में 1,28,657 कोविड टेस्ट किए गए और 4,06,865 लोगों का टीकाकरण हुआ.