लखनऊ में अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने किया आत्‍महत्‍या का प्रयास, बापू भवन के आठवें तल पर खुद को मारी गोली; हालत गंभीर

लखनऊ में नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने आत्‍महत्‍या का प्रयास किया है। बापू भवन के कमरे में उन्‍होंने खुद को गोली मार ली है। वे बापू भवन के आठवें तल के रूम नम्बर 824 में थे। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को जन्माष्टमी की छुट्टी थी लेकिन उसके बाद भी निजी सचिव विशम्‍भर दयाल को अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने ऑफिस आने के लिए कहा था।

लखनऊ : अपर मुख्य सचिव नगर विकास नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग के निजी सचिव विसम्भर दयाल ने सोमवार दोपहर खुद को गोली मार ली। उन्हें गंभीर हालत में लोहिया अस्पताल ले जाया गया है। बापू भवन में आठवें तल पर अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के दफ्तर में हुई घटना से अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में पुलिस और शासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम बुलाई गई। फोरेंसिक टीम और पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि निजी सचिव ने खुद को गोली क्यों मारी है।

हाइलाइट्स

  • लखनऊ में सोमवार को नगर विकास के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव विशम्भर दयाल ने खुद को गोली मार ली है
  • हजरतगंज इलाके में स्थित बापू भवन के 8वें तल पर निजी सचिव विशम्भर दयाल ने खुद को गोली मार ली
  • उन्‍हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए लोहिया रेफर कर दिया

डोरी में लगी थी रिवाल्वर पास में पड़ा था मोबाइल फोन: डीसीपी सेंट्रल डा. ख्याति गर्ग ने बताया कि दोपहर एकाएक अपर मुख्य सचिव के कक्ष से गोली चलने की आवाज सुनते ही पड़ोस के दफ्तर में काम कर रहे एक निजी सचिव उनके कक्ष में पहुंचे। कक्ष में खून से लथपथ हालत में विसम्भर दयाल पड़े थे। उन्होंने तत्काल उच्चाधिकारियों और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद विशम्भर दयाल को गंभीर हालत में लोहिया ले जाया गया। सूचना पर इंस्पेक्टर हुसैनगंज दिनेश कुमार विष्ट, एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्र समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। निजी सचिव ने कनपटी पर सटा कर खुद को गोली मारी है। रिवाल्वर में डोरी लगी थी। इस लिए संभावना है कि रिवाल्वर उनकी लाइसेंसी है। घटना की विभिन्न बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है।

किसी से फोन पर कर रहे थे बात: सूत्रों के मुताबिक निजी सचिव विशम्भर दयाल के मोबाइल पर किसी का फोन आया। फोन पर बात करने के बाद उन्होंने गोली मारी है। क्योंकि फोन भी नीचे ही पड़ा था। पुलिस की टीम इस बात की भी पड़ताल कर रही हैं कि किसका फोन निजी सचिव के पास आया था। वह किससे बात रहे थे। ऐसा कौन का कारण था कि वह छुट्टी के दिन दफ्तर पहुंचे।

बता दें कि श्री कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर अवकाश होने पर सभी सरकारी ऑफिस बंद हैं। ऐसे में बापू भवन की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि रिवाल्‍वर लेकर वे अंदर कैसे आ गए। गेट पर किसी भी तरह की चेकिंग नहीं की गई।