उत्तर प्रदेश: असली पुलिस पर भारी पड़ा फर्जी दरोगा, शहर में मचाया आतंक; DIG ने कहा- ये थी पुलिस को बदनाम करने की साजिश

फर्जी दरोगा सोची समझी साजिश के तहत अलीगढ़ में तैनात एक दारोगा के कहने पर- उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रदेश शासन को बदनाम करने के लिए पिछले 15-20 दिनों से ये कार्य कर रहा था.

उत्तर प्रदेश: असली पुलिस पर भारी पड़ा फर्जी दरोगा, शहर में मचाया आतंक; DIG ने कहा- ये थी पुलिस को बदनाम करने की साजिश
असली पुलिस पर भारी पड़ा फर्जी दरोगा (सांकेतिक तस्वीर)

अभी तक आपने असली पुलिस (Police) के उत्पीड़न और पुलिसिया जुल्म की दास्तानें बहुत सुनी होंगी, लेकिन उत्तर प्रदेश (uttar pradesh etah) के एटा जनपद में लोग आजकल नकली पुलिस ( fake police) के आतंक से त्रस्त हैं. जी हां ये बिल्कुल सच है. दरअसल फुल पुलिस वर्दी में पुलिस के सब इंस्पेक्टर के आई कार्ड के साथ दिन दहाड़े असली पुलिस के होम गार्डों को लेकर ये फर्जी दरोगा एटा की सड़कों पर वाहनों को रोककर उनके लाइसेंस और कागजात चेक करने के नाम पर बेल्ट से बेरहमी से उनकी पिटाई करता है. इतना ही नहीं उन्हे गंदी-गंदी मां बहन की गलियां भी देता है.

इसी तरह का एक वीडियो रविवार को वायरल हुआ. जिस पर अलीगढ़ मंडल के डीआईजी ने संज्ञान लेते हुए एक जांच टीम बनाई. जांच टीम को पता चला कि ये असली नहीं फर्जी दरोगा है. एटा पुलिस ने इस फर्जी दरोगा को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब इससे पूछताछ कर इसके रैकेट में शामिल अन्य लोगों की भी पड़ताल कर रही है.

पुलिस को बदनाम करने के लिए कर रहा था काम : डीआईजी ने बताया कि ये फर्जी दरोगा सोची समझी साजिश के तहत अलीगढ़ में तैनात एक दारोगा के कहने पर और उसके निर्देशन में उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रदेश शासन को बदनाम करने के लिए पिछले 15-20 दिनों से ये कार्य कर रहा था. उत्तर प्रदेश पुलिस और उत्तर प्रदेश शासन को बदनाम करने की पूर्व नियोजित तरीके से चल रही बड़ी साजिश का डीआईजी अलीगढ़ ने खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि ये विवेक यादव नाम का फर्जी दरोगा अलीगढ़ में तैनात एक असली दरोगा के कहने और मार्ग दर्शन में ये सब कार्य कर रहा था.

डीआईजी ने कहा कि इसके पीछे जो भी लोग होंगे उनके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने बताया कि ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि आगे से पुलिस का पीएनो नंबर दिखाकर ही कोई पुलिस की वर्दी टेलर से सिलवा सके. इस फर्जी दरोगा के पकड़े जाने से एटा के लोगों ने राहत की सांस ली है.