मुंबई में वांटेड दो शूटरों को UP-STF ने वाराणसी से दबोचा : 26 फरवरी को मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत उर्फ जय चौहान की हत्या की गई थी

दोनों शूटर को वाराणसी की चितईपुर थाने की पुलिस को सौंपने के बाद न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। ट्रांजिट रिमांड प्राप्त करने की विधिक कार्रवाई मीरा भइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच द्वारा पूरी करने के बाद दोनों को आज ही मुंबई ले जाया जाएगा।…..

मुंबई में वांटेड दो शूटरों को UP-STF ने वाराणसी से दबोचा : 26 फरवरी को मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत उर्फ जय चौहान की हत्या की गई थी
मुंबई में वांटेड दो शूटरों को UP-STF ने वाराणसी से दबोचा :गिरफ्तार शूटर राहुल शर्मा उर्फ राम (बाएं) और अभिषेक सिंह उर्फ अंकुर (दाएं)

UP-STF ने मुंबई के चर्चित बिल्डर समरजीत उर्फ जय चौहान की हत्या में वांछित दो शूटरों को वाराणसी के कंदवा क्षेत्र की आनंद नगर कॉलोनी से मंगलवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए शूटरों की शिनाख्त मुंबई के सांताक्रूज गोलीवार में रहने वाले और वाराणसी के सिंधोरा थाना के बरांव कटौना निवासी राहुल शर्मा उर्फ राम और कपसेठी थाना के लोहराडीह गांव के अभिषेक सिंह उर्फ अंकुर के तौर पर हुई है।

बता दें कि राहुल शर्मा वर्ष 2013 में मुंबई के निर्मल नगर में विजय पुजारी उर्फ बट्टा की हत्या में आजीवन कारावास की सजा पा चुका है और तभी से वह फरार चल रहा था। फरारी के दौरान ही वर्ष 2013 में राहुल ने मुंबई में अजील शेख की हत्या की नीयत से उसे गोली मारी थी। वर्ष 2015 में मुंबई के मीरारोड थाना क्षेत्र में पुष्पक होटल के पास राहुल ने बंटी प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

26 फरवरी को मुंबई में की गई थी हत्या : UP-STF की वाराणसी इकाई के एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 26 फरवरी 2022 को मुंबई के विरार क्षेत्र अंतर्गत डी-मार्ट के सामने चर्चित बिल्डर समरजीत उर्फ समय चौहान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस संबंध में विरार थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस घटना में संलिप्त शूटरों का संबंध वाराणसी जिले से उजागर होने पर मीरा भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच द्वारा UP-STF से सहयोग से मांगा गया था।

इस संबंध में UP-STF की फील्ड इकाई वाराणसी के निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम और मीरा भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा स्थानीय स्तर पर अभिसूचना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी। अभिसूचना संकलन के दौरान विश्वस्त सूत्र से प्राप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को शूटर राहुल शर्मा उर्फ राम और अभिषेक सिंह उर्फ अंकुर को आनंद नगर कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया। दोनों अपने किसी परिचित से मिलने के लिए आए हुए थे।

एक अन्य अपराधी कौन था, पता नहीं : एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह के अनुसार, राहुल शर्मा और अभिषेक ने बताया कि बीती 21 मार्च को वाराणसी में मुठभेड़ में मारा गया दो लाख रुपए का इनामी अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू भी समरजीत चौहान उर्फ समय चौहान की हत्या में शामिल था। एक अन्य अपराधी भी वारदात में शामिल था, जिसके बारे में सिर्फ मनीष सिंह उर्फ ही सोनू ही जानता था। बिल्डर समरजीत चौहान उर्फ समय चौहान की हत्या के मोटिव और अन्य अपराधियों की संलिप्तता की जांच मीरा भाइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच (महाराष्ट्र) द्वारा की जा रही है।

दोनों शूटर को वाराणसी की चितईपुर थाने की पुलिस को सौंपने के बाद न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। ट्रांजिट रिमांड प्राप्त करने की विधिक कार्रवाई मीरा भइंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच द्वारा पूरी करने के बाद दोनों को आज ही मुंबई ले जाया जाएगा।