26 लाख की ठगी के मामले में दो गिरफ्तार : साइबर ठगों ने कानपुर में बैंक मैनजर से फ्रॉड किया था, पेट्रोल पंप से रकम कैश कराते पकड़े गए

पेट्रोल पंप मालिक ने संदेह होने पर पुलिस को सूचना दे दी। थाना खलीलाबाद पुलिस ने ठगी के मुख्य आरोपी अनुज शर्मा और सुमित वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने बैंक मैनेजर से ठगी की बात स्वीकार की है।

26 लाख की ठगी के मामले में दो गिरफ्तार : साइबर ठगों ने कानपुर में बैंक मैनजर से फ्रॉड किया था, पेट्रोल पंप से रकम कैश कराते पकड़े गए
पकड़ा गया साइबर ठगी का मास्टर माइंड अनुज शर्मा और सुमित वर्मा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की गांधीग्राम शाखा के मैनेजर के साथ हुई 26.50 लाख की ठगी का क्राइम ब्रांच ने खुलासा कर दिया है। बिहार के शातिर साइबर ठगों ने बैंक मैनेजर को झांसे में लेकर खाते से रकम उड़ाई थी। पेट्रोल पंप से रुपए एक्सचेंज कराने से पहले कुशीनगर की पुलिस ने दबोच लिया। दोनों साइबर ठगों के पास से सैकड़ों एटीएम, आधार कार्ड समेत अन्य माल बरामद किया गया है।

बैंक मैनेजर के खाते से उड़ाई थी रकम : घटनाक्रम के मुताबिक एसबीआई गांधी ग्राम के बैंक मैनेजर संजय कुमार लामा से पिछले साल अगस्त में 26.50 की ठगी हुई थी। एसआर मोटोकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड के मालिक बनकर अभियुक्तों ने 26.50 लाख रुपए की ठगी की थी। संजय ने चकेरी थाने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इतनी बड़ी ठगी का खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच और साइबर सेल काम कर रही थी। आरोपी कुशीनगर राज हाइवे पेट्रोल पंप पर पेट्रोलपंप वाले को कमीशन देकर उनसे नगद रुपए लेना चाहते थे

लेकिन पेट्रोल पंप मालिक ने संदेह होने पर पुलिस को सूचना दे दी। थाना खलीलाबाद पुलिस ने ठगी के मुख्य आरोपी अनुज शर्मा और सुमित वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने बैंक मैनेजर से ठगी की बात स्वीकार की है।

कई एटीएम और जाली स्तावेज बरामद : एसीपी कैंट मृगांक पाठक ने बताया कि प्रदीप शर्मा और सुमित वर्मा के पास से भारी मात्रा में एटीएम कार्ड और जाली दस्तावेज समेत अन्य सामान मिला था। शातिर ठगों के पूरे गिरोह को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पूछताछ में शातिरों ने बताया कि कई करोड़ रुपए की इसी तरह से ठगी कर चुके हैं। जबकि उन्हें आधे मामले याद ही नहीं हैं।

शातिर करोड़ों रुपए का कर चुके हैं फॉड : जांच में सामने आया कि शातिरों ने सिर्फ कानपुर ही नहीं यूपी के कई जिलों में करोड़ों रुपए की इसी तरह से ठगी कर चुके हैं। शातिर जॉब की तरह साइबर ठगी के मामलों को हैंडल कर रहे थे।