इटावा में 29 केंद्रों पर हो रही थी UPTET परीक्षा, 5 मिनट देरी से परीक्षार्थी केंद्र पहुंचने पर 15 परीक्षार्थियों को नहीं मिला प्रवेश

बता दें कि इटावा सहित औरैया, बाह, सैफई और महेवा आसपास क्षेत्र व जनपदों के परीक्षार्थी आज उदी मोड स्तिथ शकुंतला महाविद्यालय में सुबह 10 बजे से 12:30 के बीच परीक्षार्थी सुबह कड़ाके की ठंड में मीलों दूर से परीक्षा देने पहुंचे थे, लेकिन 5 मिनट देरी के कारण उन्हें परीक्षा कक्ष में जाने से केंद्र व्यवस्थापक ने मना कर दिया।

इटावा में 29 केंद्रों पर हो रही थी UPTET परीक्षा, 5 मिनट देरी से परीक्षार्थी केंद्र पहुंचने पर  15 परीक्षार्थियों को नहीं मिला प्रवेश
5 मिनट देरी से परीक्षार्थी केंद्र पहुंचने पर 15 परीक्षार्थियों को नहीं मिला प्रवेश

इटावा में आज यूपीटीईटी की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों की प्रथम पाली की परीक्षा छूट गई। जिले में परीक्षा के लिए सीसीटीवी से लैस 29 केंद्र बनाए गए थे। 5 मिनट देरी होने पर बढ़पुरा ब्लॉक के उदी के एक कॉलेज में एक दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट गई।

सेंटर पर बवाल बढ़ता देख जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा मौके पर पहुंचे। उन्होंने पूरी जानकारी लेने के बाद देरी से आए अभ्यर्थियों को सेंटर से दूर हटाने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस बल ने सेंटर के बाहर खड़े लोगों को वहां से हटाना शुरू कर दिया।

इन जगहों से परीक्षा देने आए थे छात्र : बता दें कि इटावा सहित औरैया, बाह, सैफई और महेवा आसपास क्षेत्र व जनपदों के परीक्षार्थी आज उदी मोड स्तिथ शकुंतला महाविद्यालय में सुबह 10 बजे से 12:30 के बीच परीक्षार्थी सुबह कड़ाके की ठंड में मीलों दूर से परीक्षा देने पहुंचे थे, लेकिन 5 मिनट देरी के कारण उन्हें परीक्षा कक्ष में जाने से केंद्र व्यवस्थापक ने मना कर दिया।

परीक्षार्थी बोले- समय से पहुंच गए थे सेंटर : परीक्षा देने वाले चौनस दोहरे निवासी महेवा, चेतना सिंह निवासी औरैया, ऋचा शर्मा निवासी औरैया ने बताया कि हम लोग सवा 9 बजे सेंटर के बाहर पहुंच गए थे, लेकिन देर में सेंटर के गेट खोले गए। लाइन लंबी होने के कारण हम लोगों को 5 मिनट देरी हो गई। इसके बाद भी परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र जांचे गए और फिर हम सभी लगभग 14-15 लोगों को बाहर निकाल दिया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने दी जानकारी : जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि परीक्षार्थियों और केंद्र व्यवस्थापक से जानकारी लेने पर पता चला कि समय सीमा के अनुसार केंद्र पर नहीं पहुंच पाने के कारण उन लोगों को परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया।