मथुरा के गोवर्धन में महाराणा प्रताप की शोभायात्रा के दौरान बवाल, उपद्रवियों ने पुलिस पर किया हमला; एक दरोगा सहित 2 पुलिसकर्मी घायल

जनपद मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में लगने वाले आन्योर गांव में पुलिस पर हमला हो गया और कई पुलिसकर्मी इस हमले में घायल हो गए l पुलिस द्वारा इस मामले में एफआईआर दर्ज कर चार नामजद और 7 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और पुलिस लोगों की तलाश में जुट गई है.

मथुरा के गोवर्धन में महाराणा प्रताप की शोभायात्रा के दौरान बवाल, उपद्रवियों ने पुलिस पर किया हमला; एक दरोगा सहित 2 पुलिसकर्मी घायल
गोवर्धन मथुरा में पुलिस टीम पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

मथुरा : श्री कृष्ण की नगरी में उस वक्त हड़कंप और बवाल मच गया जब जनपद मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में लगने वाले आन्योर गांव में पुलिस पर हमला हो गया और कई पुलिसकर्मी इस हमले में घायल हो गए l जिसके चलते वहां भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है l दरअसल गोवर्धन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आंयोर गांव में मंगलवार की देर शाम को एक जुलूस निकाला जा रहा था l यहां महाराणा प्रताप की यात्रा निकाली जा रही थी l इस यात्रा को प्रशासन द्वारा कोई भी मंजूरी नहीं दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद भी गांव के लोगों ने शोभा यात्रा को निकाला था.

जब इस बात की सूचना पुलिस को लगी तो पुलिस इस शोभायात्रा को रोकने के लिए गांव पहुंची l पुलिसकर्मी जब गांव पहुंचे और उन्होंने शोभायात्रा को रोकने की बात कही तो बातों बातों में इतना बवाल हो गया कि गांव के लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. साथ ही पुलिस के दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया : पुलिस पर हुए हमले के बाद जब इस की सूचना थाना गोवर्धन पुलिस को लगी तो मौके पर भारी सुरक्षा बल के साथ अन्य बड़े अधिकारी और पुलिस बल तैनात हो गया l साथ ही पुलिस द्वारा कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया. वहीं पुलिस द्वारा शांति भंग ना हो इसको लेकर रात्रि में फ्लैग मार्च भी निकाला गया और भारी सुरक्षा बल गांव में तैनात कर दिया गया l जिससे कि किसी भी तरह की शांति भंग ना हो l

पुलिस द्वारा इस मामले में एफआईआर दर्ज कर चार नामजद और 7 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और पुलिस लोगों की तलाश में जुट गई है l वही इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने बताया कि गोवर्धन थाना क्षेत्र के आन्योर गांव में एक जुलूस का आयोजन किया जा रहा था, जो कि गैर परंपरागत था. जिसको लेकर प्रशासन द्वारा कोई भी अनुमति नहीं दी गई थी l मंगलवार की देर शाम को जुलूस को रोकने के लिए पुलिस बल वहां पहुंचा था.

जिस पर गांव के लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया l इसमें एक पुलिसकर्मी और दो वाहन पुलिसकर्मियों के क्षतिग्रस्त हो गए हैं, साथ ही मौके पर भारी सुरक्षा फोर्स तैनात कर दी गई है और पुलिस द्वारा मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.