दिल्ली : बेटे की शादी का कार्ड लेकर आए व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस की पूछताछ में आरोपी टूट गया। उसने संदीप के साथ मिलकर राकेश की हत्या की बात कबूल कर ली। आरोपी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को नवीन ने राकेश को द्वारका इलाके में शराब पिलाई थी। इसके बाद नवीन अपने मालिक के कहने पर वजीराबाद आया।

दिल्ली : बेटे की शादी का कार्ड लेकर आए व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
दिल्ली में एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या, दो गिरफ्तार

उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद इलाके में बेटे की शादी का कार्ड लेकर आए एक व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त उत्तर प्रदेश के संभल के रहने वाले राकेश कुमार (40) के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए शनिवार देर शाम दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान नवीन (35) और संजीव उर्फ संदीप (22) के रूप में हुई है। रंजिश की वजह से आरोपियों ने राकेश की हत्या की।

घटना स्थल के करीब 70-80 फुट के दायरे में पुलिस को खून फैला हुआ मिला। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपियों ने राकेश की दौड़ा-दौड़ाकर हत्या की। वजीराबाद थाना पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से संभल का रहने वाला राकेश 24 मई दिल्ली अपने बेटे की शादी के कार्ड लेकर आया था। दिल्ली में राकेश का दोस्त नवीन निहाल विहार इलाके में रहता है। राकेश ने परिवार को बताया था कि वह नवीन के घर ही रुक जाएगा। पहले कभी राकेश और नवीन घरेलू सामान डिलीवरी करने वाली एक कंपनी में चालक की नौकरी करता था। अब राकेश खुद अपने मिनी टेंपो संभल में चलवाता है। यहां आने के बाद राकेश ने परिवार को पहुंचने का कॉल भी किया था।

इस बीच शुक्रवार को वजीराबाद थाना पुलिस को रिंग रोड, साइकिल ट्रैक पर एक व्यक्ति का शव खून से लथपथ मिला। शव के आसपास काफी दूर तक खून फैला हुआ था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। परिवार को राकेश की मौत की सूचना दी गई। राकेश की जेब से एक आधा कार्ड, 1520 रुपये और अन्य सामान मिला था। परिवार से बातचीत के बाद पुलिस ने नवीन से पूछताछ की।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी टूट गया। उसने संदीप के साथ मिलकर राकेश की हत्या की बात कबूल कर ली। आरोपी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को नवीन ने राकेश को द्वारका इलाके में शराब पिलाई थी। इसके बाद नवीन अपने मालिक के कहने पर वजीराबाद आया। यहां एक दूसरे कर्मचारी संदीप की गाड़ी खराब थी। नवीन के कहने पर संदीप भी उसके साथ हत्याकांड में शामिल हो गया।