चुनाव से पहले राज्य सरकार ने किए 28 IPS-PPS अफसरों के ट्रांसफर, छह जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले

वहीं एसडीआरएफ के सेनानायक नवनीत सिंह को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी और पुलिस अधीक्षक यातायात हरिद्वार प्रदीप कुमार राय को पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के पद पर तैनात किया गया है.राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है. राज्य सरकार ने छह जिलों के कप्तान समेत भारतीय पुलिस सेवा के 15 अफसरों के साथ ही प्रांतीय पुलिस सेवा के 13 अफसरों का ट्रांफसर किया है.

चुनाव से पहले राज्य सरकार ने किए 28 IPS-PPS अफसरों के ट्रांसफर, छह जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव और चुनाव आयोग के निर्देश के बाद राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने तीन साल से एक ही स्थान पर तैनात भारतीय पुलिस सेवा और प्रांतीय पुलिस सेवा के अफसरों का ट्रांसफर किए हैं. राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह आनंद वर्धन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक देहरादून में एसपी क्राइम की जिम्मेदारी देख रही श्वेता चौबे को पुलिस अधीक्षक चमोली की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि पुलिस अधीक्षक चमोली यशवंत सिंह को पौड़ी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर भेजा गया है. वहीं एसडीआरएफ के सेनानायक नवनीत सिंह को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी और पुलिस अधीक्षक यातायात हरिद्वार प्रदीप कुमार राय को पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के पद पर तैनात किया गया है.

राज्य सरकार ने पुलिस अधीक्षक रेलवे मंजूनाथ टीसी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के पद पर भेजा है जबकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा पंकज भट्ट को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के पद पर तैनात किया है. असल में चुनाव को देखते हुए सरकार ने लंबे समय से एक ही स्थान पर तैनात आईपीएस और पीपीएस अफसरों के तबादले किए हैं. क्योंकि चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को इसको लेकर निर्देश दिए थे और कहा था कि चुनाव में पारदर्शियता लागने के लिए राज्य में तीन साल से एक ही स्थान पर तैनात अफसरों का ट्रांसफर किया जाए.

जानिए आईपीएस अफसरों का कहां हुआ ट्रांसफर : शासन की ओर से गुरुवार को जारी ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक नैनीताल की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात प्रीति प्रियदर्शनी को 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर तो पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा निवेदिता कुकरेती को पुलिस अधीक्षक कार्मिक एवं कानून एवं व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी के पद पर तैनात पी रेणुका देवी को पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं सेनानायक 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर ददन पाल को सेनानायक 40वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय, हल्द्वानी प्रहलाद नारायण मीणा को पुलिस अधीक्षक, सीआईडी और सतर्कता क्षेत्र हल्द्वानी के पद पर तैनात किया गया है. जबकि पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा को सेनानायक एसडीआरएफ जॉली ग्रांट की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा सहायक पुलिस अधीक्षक हरिद्वार विशाखा अशोक भदाणों को पुलिस अधीक्षक, अपराध एवं मुख्यालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पीपीएस अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर : राज्य ससरकार ने पीपीएस अफसरों में चंद्रमोहन को अपर पुलिस अधीक्षक, काशीपुर, हरबंश सिंह अपर पुलिस अधीक्षक, नगर, नैनीताल, जगदीश चंद्र को अपर पुलिस अधीक्षक, यातायात एवं अपराध नैनीताल, मनोज कुमार कत्याल को अपर पुलिस अधीक्षक, यातायात एवं अपराध हरिद्वार, कमलेश उपाध्याय को अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, देहरादून नियुक्त किया है. जबकि प्रकाश चंद को उप सेनानायक, आईआरबी, द्वितीय देहरादून, अरुणा भारती को अपर पुलिस अधीक्षक, जीआरपी हरिद्वार, सुरजीत सिंह पंवार को उप सेनापति, 40वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार, प्रमोद कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, पुलिस मुख्यालय, हरीश वर्मा को उप सेनापति, पीएसी रुद्रपुर, उप महामंत्री के रूप में मिथिलेश कुमार सिंह, एसडीआरएफ, जॉली ग्रांट, स्वतंत्र कुमार सिंह को अपर पुलिस अधीक्षक, नगर हरिद्वार और राजेश कुमार भट्ट को अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्रीय खुफिया विभाग हल्द्वानी के पद पर नियुक्त किया गया है.