CM योगी आदित्यनाथ ने पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर नोएडा के DM सुहास यथिराज को दी बधाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा डीएम सुहास एलवाई को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी. सुहास ने बैडमिंटन में भारत के लिए तीसरा पदक जीतने के बाद कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं लेकिन मुझे यह यह मैच दूसरे गेम में ही खत्म कर देना चाहिए था.

CM योगी आदित्यनाथ ने पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर नोएडा के DM सुहास यथिराज को दी बधाई
CM योगी आदित्यनाथ ने पैरलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर DM सुहास यथिराज को दी बधाई

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास यथिराज को टोक्यो पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी है उन्होंने कहा कि ओलंपिक के बाद पैरालिंपिक में भारत की टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है l आज हम सबके लिए एक खुशखबरी आई है l जिलाधिकारी नोएडा जिलाधिकारी सुहार एलवाई ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया है l मैं इसके लिए उन्हें बधाई देता हूं. मुझे खुशी है अपने दायित्वों का निर्वहन करने साथ ही उन्होंने पैरालिंपिक में ये उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने पहले भी कई मेडल हासिल किए हैं l मैं उनको बधाई देता हूं.

भारत के सुहास यथिराज ने रविवार को टोक्यो पैरालिंपिक की पुरूष एकल एसएल4 क्लास बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गए l इसी के साथ उन्होंने ऐतिहासिक सिल्वर मेडल के साथ अपना अभियान समाप्त किया.

फाइनल में फ्रांस के लुकास माजूर से हारे डीएम : नोएडा के जिलाधिकारी 38 वर्षीय सुहास दो बार के विश्व चैम्पियन माजूर से 62 मिनट तक चले फाइनल में 21-15 17-21 15-21 से हार गए l सुहास ग्रुप ए के क्वालीफाइंग में भी माजूर से हार गए थे, जिनके नाम यूरोपीय चैम्पियनशिप में तीन गोल्ड मेडल हैं l इस तरह गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी सुहास पैरालिंपिक में पदक जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी भी बन गए हैं.

दूसरे गेम में ही खत्म कर देना चाहिए था मैच : सुहास ने बैडमिंटन में भारत के लिए तीसरा पदक जीतने के बाद कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं लेकिन मुझे यह यह मैच दूसरे गेम में ही खत्म कर देना चाहिए था l इसलिए मैं थोड़ा सा निराश हूं कि मैं फाइनल नहीं जीत सका क्योंकि मैंने दूसरे गेम में अच्छी बढ़त बना ली थी l लेकिन लुकास को बधाई l जो भी बेहतर खेलता है, वो विजेता होता है.

एसएल4 क्लास में वो बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं जिनके पैर में विकार हो और वे खड़े होकर खेलते हैं l इससे पहले प्रमोद भगत ने शनिवार को पुरूषों की एकल एसएल3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जबकि मनोज सरकार ने इसी स्पर्धा का कांस्य पदक जीता था.