रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा का सेंटर 500 किमी में होगा : CBT-2 की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान

रेलवे भर्ती बोर्ड के नॉन तकनीकि पॉपुलर कैटेगरी NTPC के कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानि CBT-2 की परीक्षा जून में होना तय है। पिछले दिनों मई में लेवल 4,6 के पेपर हुए जिसमें काफी दूर सेंटर डाले गए। अभ्यर्थियों को इससे बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उससे सीख लेते हुए इस बार की परीक्षा के लिए भर्ती बोर्ड सेंटर नजदीक ही डालने का प्रयास कर रहा है।

रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा का सेंटर 500 किमी में होगा : CBT-2 की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान
उम्मीदवारों को सीबीटी 2 परीक्षा के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा

मेरठ : जून में होने वाली रेलवे भर्ती बोर्ड RRB परीक्षा के एग्जाम सेंटर पर जाने के लिए अब अभ्यर्थियों को गर्मी में परेशान नहीं होना पड़ेगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने तय किया है कि परीक्षा केंद्र 500 किमी की दूरी पर ही बनाए जाएंगे। ताकि गर्मी में अभ्यर्थी परेशान न हों।

जून में होना है पेपर : रेलवे भर्ती बोर्ड के नॉन तकनीकि पॉपुलर कैटेगरी NTPC के कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानि CBT-2 की परीक्षा जून में होना तय है। पिछले दिनों मई में लेवल 4,6 के पेपर हुए जिसमें काफी दूर सेंटर डाले गए। अभ्यर्थियों को इससे बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उससे सीख लेते हुए इस बार की परीक्षा के लिए भर्ती बोर्ड सेंटर नजदीक ही डालने का प्रयास कर रहा है।

महाराष्ट्र तक लगाया एग्जाम सेंटर : मई में हुई लेवल 4, 6 की परीक्षा में अभ्यर्थियों को दूसरे राज्यों में सेंटर दे दिया गया। कई युवाओं को तो महाराष्ट्र में पेपर देने जाना पड़ा। 9, 10 मई को हुई परीक्षा में हजारों युवा परेशान हुए। इसके कारण युवा काफी परेशान हुए। इस बार अपने ही राज्य के आसपास के जिलों में परीक्षा केंद्र बनाकर टेस्ट कराया जाएगा। माना जा रहा है कि इस सप्ताह में भर्ती बोर्ड परीक्षा केंद्रों के नाम फाइनल कर अभ्यर्थियों को सेंटर्स की जानकारी दे देगा।

कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगा : रेलवे भर्ती में लेवल 2, 3 और 5 के तहत आने वाले पदों की परीक्षा 12 जून से शुरू होगी। इसमें नॉन तकनीकि पॉपुलर कैटेगरी के बचे हुए पदों पर भर्ती होगी। जो कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर की जाएगी।