दिल्ली में 5 जनवरी से दिखाए जाएंगे अंबेडकर के संघर्ष पर आधारित शो, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया बोले- आज हम जो हैं, बाबा साहेब की देन

Deputy CM Manish Sisodia : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज हम जो हैं, बाबा साहेब अंबेडकर की वजह से ही हैं. आज के युवा उनके जीवन से प्रेरणा ले सके, इसके लिए दिल्ली सरकार म्यूजिक कंसर्ट के तहत 50 शो करने जा रही है.

दिल्ली में 5 जनवरी से दिखाए जाएंगे अंबेडकर के संघर्ष पर आधारित शो, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया बोले- आज हम जो हैं, बाबा साहेब की देन
डिप्टी CM मनीष सिसोदिया बोले- आज हम जो हैं, बाबा साहेब की देन

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia)ने गुरुवार को कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) कहते आएं हैं कि आज हम जो हैं, बाबा साहेब अंबेडकर की वजह से ही हैं. आज के युवा उनके जीवन से प्रेरणा ले सके, इसके लिए दिल्ली सरकार म्यूजिक कंसर्ट के तहत 50 शो करने जा रही है. इसकी शुरुआत 5 जनवरी से की जाएगी, हर दिन 2 शो होंगे.

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि शो के टिकट मुफ्त होंगे, लेकिन उसकी बुकिंग पहले करवानी पड़ेगी. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर आज जारी कर दिए गए हैं. रोहित रॉय शो के लीड एक्टर होंगे, डायरेक्टर महुआ चौहान होंगी.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं लोगों से कहूंगा कि ये शो जरुर देखने आएं, बाबा साहेब ने हमारे लिए बहुत कुछ किया है. हम उसके कर्जदार हैं. ये बहुत भव्य शो होगा, मुझे लगता है कि हमें किसी को भी शिक्षित करने के लिए ऐसे महान लोगों के जीवन पर कुछ करना चाहिए. बाबा साहेब ने हमें बराबरी का हक दिया है, मैं निवेदन करूंगा कि सभी आएं और इस शो को देखें.

कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पालन : बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि शो में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होगा. सभी मास्क लगाकर आएं इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा.

वहीं, लुधियाना का ब्लास्ट पर सिसोदिया ने कहा कि बहुत दुखद घटना है, पहले बेअदबी का मामला आया और अब ये ब्लास्ट, कुछ लोग शांति भंग कर इसमें चुनावी रोटियां सेंकना चाहते हैं, मैं पंजाब पुलिस से गुजारिश करुंगा कि वो साजिश करने वालों पर कार्रवाई करें.

शो के लीड एक्टर ने जताया डिप्टी सीएम का आभार : शो के लीड एक्टर रोहित रॉय शो कहते हैं कि मैं दिल्ली के डिप्टी सीएम का शुक्रगुजार हूं, ये चांस लोगों को जीवन में एक बार ही मिलता है. हम उनके जीवन के संघर्षों को सबके सामने रखेंगे.

पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर में ब्लास्ट : बता दें, गुरुवार यानी आज पंजाब के लुधियाना कोर्ट परिसर में ब्लास्ट हुआ है. इसमें दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं चार जख्मी बताए जा रहे हैं. धमाके की आवाज सुनकर लोग सकते में आ गए थे. वहां हर तरफ अफरा तफरी मच गई. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर धमाका कैसे हुआ. लुधियाना में धमाके के बाद पूरे पंजाब में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. धार्मिक स्थलों को लेकर पहले ही सुरक्षा का हाई अलर्ट जारी है. अब सार्वजनिक जगहों पर भी सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.