Delhi Weather Forecast : अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, IMD ने आने वाले 6 दिनों के लिए जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है l मौसम विभाग के मुताबिक शहर का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा.

Delhi Weather Forecast : अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, IMD ने आने वाले 6 दिनों के लिए जारी किया बारिश का येलो अलर्ट
अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर

देश की राजधानी दिल्ली  में आईएमडी ने आज यानि कि 21 सितंबर से 26 सितंबर तक भारी बारिश के साथ येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है l वहीं, राजधानी में बीते सोमवार सुबह से धूप खिली रही l वहीं, देर शाम तक दिल्ली के किसी इलाके में बारिश दर्ज नहीं की गई l मौसम विभाग के मुताबिक शहर का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा.

दरअसल भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी दिल्ली में 21 सितंबर को हल्की बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है l इसके अलावा 21 सितंबर से 26 सितंबर के बीच अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश (Medium Rainfall) होने के आसार हैं l वहीं, हफ्ते भर शहर का प्रदूषण लेवल कंट्रोल में रहेगा l इसके साथ ही आज एयर क्वालिटी इंन्डेक्स संतोषजनक स्थिति में 82 अंक पर रहा.

दिल्ली में मॉनसून फिर से हुआ एक्टिव : मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है l साथ ही 21 से 26 सितंबर के बीच दिल्ली में मॉनसून फिर से एक्टिव होगा l हालांकि इस बीच तेज बारिश की संभावना कम है l वहीं, बीते सोमवार को दिल्ली में उमस अधिकतम 93 फीसदी तक रही. अगले कुछ दिनों में यह घटेगी l इसके अलावा 24 और 26 सितंबर को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है l इस बारिश से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिलेगी. पिछले दो दिन से मौसम में उमस 90 फीसदी से ज्यादा है.

भारी बारिश के चलते दिल्ली की सड़कों पर हुआ जलभराव : बता दें कि दिल्ली में बीते दिनों काफी झमाझम बारिश हुई थी l जिससे शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली थी लेकिन कहीं-कहीं जलभराव और सड़कों पर ट्रैफिक जाम होने से उनकी मुश्किलें भी काफी बढ़ गई थी  l वहीं, दिल्ली वासियों को जगह-जगह पर जलभराव समस्या होने की वजह से भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था l इसके साथ ही रिकार्ड तोड़ बारिश होने से कई इलाकों में तो लोगों के घरों और दुकानों में भी पानी घुस गया था l साथ ही कई जगहों पर पेड़ गिरने और सड़कों पर गड्डे होने से यातायात भी काफी प्राभावित हुआ था.