खेल भावना ने अपराधमुक्त जीवन जीने को किया प्रेरित: मंडलायुक्त

जेल प्रीमियर लीेग के विजेता व उपविजेता टीम को किया सम्मानित : प्रभारी वरिष्ठ अधीक्षक पीके सिंह के साथ क्रिकेट लीग में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों का परिचय मंडलायुक्त से कराया।….

खेल भावना ने अपराधमुक्त जीवन जीने को किया प्रेरित: मंडलायुक्त
खेल भावना ने अपराधमुक्त जीवन जीने को किया प्रेरित: मंडलायुक्त

लखनऊ।  जिला कारागार अलीगढ़ में आयोजित अलीगढ़ जेल प्रीमियर लीग 2022 के विजेता और उपविजेता टीम के सदस्यों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। विजेता टीम राइटर पैंथर्स के कप्तान राहुल चौधरी को जिला कारागार अलीगढ़ में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि मंडलायुक्त गौरव दयाल ने ट्राफी प्रदान की।  इससे पूर्व प्रभारी वरिष्ठ अधीक्षक/जेलर पीके सिंह ने मुख्य अतिथि का बुके देकर स्वागत किया।

जेल के प्रभारी वरिष्ठ अधीक्षक ने बताया कि के बंदियों ने मुख्य अतिथि गौरव दयाल, मंडलायुक्त के सम्मान में सिद्ध दोष बंदी दानी, दीपू, हरिकेश आदि ने स्वागत गीत पेश किया। इस दौरान अलीगढ़ जेल प्रीमियर लीग में भाग लेने वाली टीमों की परेड प्रदर्शित की गई जिसमें प्रत्येक टीम के कप्तान टीम के झंडे सहित सभी खिलाडिय़ों के साथ निर्धारित परिवेश में शामिल हुए। प्रभारी वरिष्ठ अधीक्षक पीके सिंह के साथ क्रिकेट लीग में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों का परिचय मंडलायुक्त से कराया।

इस अवसर पर मंडलायुक्त ने कहा कि कारागार के कठिन जीवन के बीच इस तरह की खेल प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए जेलर पीके सिंह के पात्र हैं। उन्होंने बंदियों को खेल भावना का व्यावहारिक जीवन में विशेष महत्व बताते हुए हमेशा सकारात्मक ऊर्जा के साथ अपराधमुक्त जीवन जीने के लिए प्रेरित किया।  कारागार के अंदर बंदियों के सुधार एवं पुनर्वास के लिए संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की सराहना की। इस मौके पर डिप्टी जेलर राजेश राय, आफताब अंसारी, सुरेश कुमार, प्रिय कुमार मिश्र, वरिष्ठ सहायक राजेश कुमार श्रीवास्तव, फार्मासिस्ट आनन्द कुमार पाण्डेय व जेल वार्डर देवदत्त को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए गए।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003