kanpur : बैंकिंग कार्य पूरी तरह से ठप : सैकड़ों कर्मचारी क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं, लोग परेशान

बैंकों के निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) के बैनर तले बैंक यूनियनों ने हड़ताल का एलान किया है। प्रदेश और देश के सभी सरकारी बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों ने पांडु नगर स्थित रीजनल ऑफिस के बाहर सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए बैंक बचाओ, देश बचाओ का नारा दिया।

kanpur  : बैंकिंग कार्य पूरी तरह से ठप : सैकड़ों कर्मचारी क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं, लोग परेशान
बैंकों के निजीकरण के विरोध में कानपुर में बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

lucknow : बैंकों के निजीकरण के विरोध में कानपुर में बैंक कर्मियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आज और कल बैंक कर्मी पूरी तरह राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर रहेंगे। अब शनिवार को ही बैंक खुलेंगे। वहीं हड़ताल के चलते वित्तिय लेनदेन पूरी तरह ठप हो गया है। बैंकिंग सेवा का लाभ लेने वाले लोग बैरंग लौटने को मजबूर हैं।

बैंक बचाओ, देश बचाओ का नारा : बैंकों के निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) के बैनर तले बैंक यूनियनों ने हड़ताल का एलान किया है। प्रदेश और देश के सभी सरकारी बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों ने पांडु नगर स्थित रीजनल ऑफिस के बाहर सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए बैंक बचाओ, देश बचाओ का नारा दिया।

मीटिंग में नहीं बनी थी बात : 8 दिसंबर को ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडेरेशन के अधिकारियों ने इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) के साथ बैठक की थी। जिसमें कोई निष्कर्ष नहीं निकला। इसके बाद बैंक यूनियन ने हड़ताल का एलान कर दिया। बता दें कि मंगलवार को बैंक कर्मियों ने बैंकों के निजीकरण के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑनलाइन पत्र भी भेजें थे।

आरबीआई कर्मी भी करेंगे विरोध : बैंकों के निजीकरण के विरोध में आरबीआई कर्मचारी भी आ गए हैं। ऑल इंडिया रिजर्व बैंक इंप्लाई एसोसिएशन और ऑल इंडिया रिजर्व बैंक वर्कर्स फेडरेशन ने भी लेटर जारी कर आरबीआई कर्मचारियों को विरोध करने के लिए कहा है। लंच टाइम में गेट पर खड़े होकर आरबीआई कर्मी बैंकों के पक्ष में अपनी ताकत दिखाएंगे।

बैंक मैनेजमेंट हड़ताल के विरोध में : हड़ताल के एलान के बाद बैंक मैनेजमेंट लगातार अपने कर्मचारियों को हड़ताल न करने की गुजारिश कर रहा है। एसबीआई, कैनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक समेत अन्य बैंकों ने ट्वीट कर हड़ताल न करने की अपील की है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों और यूनियनों को पत्र लिखकर कहा है कि वे अपने सदस्यों को बैंक के बेहतर ग्रोथ के लिये काम करने के लिये कहें।